1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. no entry without mask in temple on 1 january special preparations for coronavirus protection in muzaffarpur skt

एक जनवरी को बिना मास्क मंदिर में नहीं मिलेगा प्रवेश, मंदिरों में कोविड-19 को लेकर विशेष तैयारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Shankar Poddar

एक जनवरी(New Year 2021) को शहर के तीन मंदिरों में भक्तों की भीड़ लगती हैं. ऐसे में मंदिर प्रशासन अभी से ही तैयारी शुरू कर दी हैं. देवी मंदिर, बंगलामुखी मंदिर और बाबा गरीब स्थान मंदिर में कोविड-19 को लेकर विशेष तैयारी की जा रही है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार के निर्देश पर मंदिर प्रशासन ने गंभीर हो गया है. इसके लिये एक जनवरी को मंदिर में बिना मास्क के एक भी भक्तों का प्रवेश नहीं होगा. मंदिर के प्रवेश द्वार पर तीन पाली में स्वयसेवक की प्रतिनियुक्ति की जायेगी.

बाबा गरीब स्थान मंदिर के प्रधान पुजारी विनय पाठक ने बताया कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सख्ती बरती गयी है. एक जनवरी से पहले मंदिर को सैनिटाइज कराया जायेगा. स्वयंसेवक मंदिर के मुख्य गेट पर रहेंगे और बिना मास्क के एक भी श्रद्धालु को मंदिर में प्रवेश नहीं करने देंगे.

देवी मंदिर के पुजारी अमित तिवारी ने कहा कि परिसर में लगातार माइकिंग करायी जा रही है. हर एक लोगों को मास्क लगाने, शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की जा रही है. सैनिटाइजर मशीन भी लगायी गयी हैं. प्रवेश से पहले मास्क व सेनेटाइज होगा, तभी आने दी जायेगी. उनसे आग्रह करेंगे कि वह पूजा करें, लेकिन पहले मास्क पहनकर आएं. सुरक्षा सर्वोपरि है. लापरवाही के कारण ही एक बार फिर से संक्रमण बढ़ने का खतरा उत्पन्न हो सकता है. इसलिए मंदिर में आने वाले भक्तों को सजग किया जायेगा.

बंगलामुखी मंदिर के पुजारी महंथ अजीत कुमार ने कहा कि एक जनवरी को मंदिर सुबह से ही आम लोगों के दर्शन के लिए खोल दिये जायेंगे. कोरोना नियमों का पालन करते हुए बेरोकटोक मंदिर में दर्शन कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि स्थानीय कर्मचारियों से मंदिर में आने वाले दर्शनार्थियों को कोविड 19 के नियमों का पालन कराया जायेगा. श्रद्धालु अब कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तय नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा. बिना मास्क लगाये मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. इसलिए मास्क अनिवार्य होगा.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें