1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. bihar corona test report online false report of coronavirus in bihar news latest updates of covid test news skt

बिहार में बिना जांच कराए मिल रहा कोरोना का जांच रिपोर्ट, 6 महीने से मुंबई में रहने वाले को भी मिला निगेटिव होने का मैसेज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना का जांच
कोरोना का जांच
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर जिले में कोरोना जांच को लेकर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है. बिना कोरोना जांच कराये ही कई लोगों को मोबाइल पर कोरोना जांच की रिपोर्ट आ रही है. इससे कोरोना जांच में कलाबाजी की आशंका को बल मिल रहा है. पिछले साल भी इस तरह का मामला सामने आया था. इसके लिए स्वास्थ्य एवं प्रशासनिक विभाग के अधिकारी जिम्‍मेदार हैं. हाल के दिनों में जिले में इस प्रकार के कई मामले सामने आये हैं. ऐसे लोगों ने कहा कि हमने तो जांच ही नहीं कराया है, फ‍िर रिपोर्ट कैसे आ गयी. मोबाइल पर मैसेज आ रहा है. साथ ही लिंक भेजा जा रहा है, जिसमें पीडीएफ अपलोड है.

जांच किट बचाने के लिए होता है फर्जी मैसेज का खेल

फर्जी रिपोर्ट के पीछे कोरोना जांच के किट को बचाने का खेल होता है. पिछले साल भी इस तरह का मामला सामने आया था. कागज पर फर्जी रिपोर्ट तैयार कर लोगों को मैसेज भेज दिया जाता है. अधिकांश लोग निगेटिव मैसेज मिलने पर खुश हो जाते है. जबकि कुछ लोग आश्चर्यचकित हो जाते है. मीनापुर प्रखंड के मदारीपुर कर्ण गांव निवासी कमलेश कुमार पिछले छह माह से मुंबई में है. वहां पर वे बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराते है. उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया है.

मैसेज में इस तरह दी जानकारी 

मैसेज‍ में लिखा है कि 'श्री कमलेश कुमार आई०डी०- SYS- COV- BI- DBG- 20-25790589, दिनांक - 22-May-2021 को आपका कोरोना वायरस की जांच के लिए सैंपल लिया गया था. एंटीजन जांच में वह निगेटिव पाया गया है. मास्क पहने और सामाजिक दूरी बनाये रखें. किसी भी चिकित्सकीय सहायता के लिए 104 पर कॉल करें. ओटीपी नंबर दिया गया है. अधिक जानकारी के लिए संजीवन एप डाउनलोड करें.

बिना जांच कराये ही मिला जांच रिपोर्ट

वही मुसहरी प्रखंड के रोहुआ निवासी धनंजय कुमार और गंगापुर की वर्षा कुमारी को भी बिना जांच कराये ही कोरोना की जांच रिपोर्ट निगेटिव भेज दी गयी.धनंजय के नाम में भी गड़बड़ी की गयी है. मैसेज में नाम गलत भेजा गया है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें