1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. naxalites poster in munger jamui bihar as naxal demanded extortion from headmaster and co threatened to kill in bihar school skt

मुंगेर के स्कूल में नक्सलियों ने चिपकाया पोस्टर, हेडमास्टर और सीओ से मांगी रंगदारी, जान से मारने की दी धमकी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नक्सलियों ने चिपकाया पोस्टर
नक्सलियों ने चिपकाया पोस्टर
prabhat khabar

टेटियाबंबर थाना से सटे जगन्नाथ उच्च विद्यालय की दीवार पर भाकपा माओवादी संगठन ने पोस्टर चिपका कर अंचलाधिकारी व जगन्नाथ उच्च विद्यालय के प्राचार्य से लेवी मांगी है. लेवी नहीं देने पर दोनों को जन अदालत में सजा देने का एेलान भी किया है. सूचना मिलते ही पुलिस ने पोस्टर को अपने कब्जे में ले लिया. जबकि पुलिस ने थाने में सनहा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है कि यह काम माओवादी संगठन का है अथवा किसी असामाजिक तत्वों का.

रविवार की सुबह कुछ लोगों की नजर विद्यालय के चहारदीवारी पर पड़ी. इस पर लाल रंग से लिखा हुआ कई पर्चा सटा हुआ था, जो माओवादियों के नाम से था. एक पर्चा जगन्नाथ उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक विरेंद्र कुमार सिंह के नाम था. उसमें लिखा हुआ था 'लाल सलाम जिंदाबाद, नक्सलवाद जिंदाबाद. प्रधानाध्यापक वीरेंद्र कुमार से कहना है कि विद्यालय के छात्र-छात्राओं से मनमानी वसूली न करें. जन अदालत आपसे नाराज है. 25 लाख रुपये नकद पहुंचाएं. बात नहीं मानने पर जन अदालत में पेश कर मौत के घाट उतार दिया जायेगा. निवेदक भाकपा माओवादी'.

दूसरा पर्चा सीओ विनोद गुप्ता के नाम था. इसमें लिखा था कि 'टेटिया बंबर प्रखंड के अंचल अधिकारी विनोद कुमार गुप्ता से कहना है कि गरीब, किसान, मजदूर वर्ग के लोगों से किसी भी प्रकार के कार्य के बदले अवैध रकम न लें. जन अदालत आपसे नाराज है. 50 लाख रुपये नकद पहुंचाएं. बात नहीं मानने पर जन अदालत में पेश कर मौत के घाट उतार दिया जायेगा'. इसमें भी निवेदक भाकपा माओवादी और तिथि 9.1.2021 लिखा है.

जैसे ही माओवादी द्वारा पर्चा चिपकाने की सूचना टेटियाबंबर पुलिस को मिली. वैसे ही पुलिस ने पर्चा को उखाड़कर जब्त कर लिया. हालांकि थानाध्यक्ष लालबहादुर सिंह ने इस तरह की पर्चा सटे होने से इंकार कर दिया. लेकिन तब तक पर्चा सटने की सूचना क्षेत्र में फैल गयी. नक्सली संगठन द्वारा पोस्टर चिपकाये जाने की घटना के बाद क्षेत्र के लोगों के बीच दहशत कायम हो गया है. जबकि थाना से सटे चहारदीवारी में पर्चा साट कर पुलिस को भी चुनौती देने का काम किया गया है.

एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि कागज में लाल रंग से लिखा हुआ पर्चा सटा हुआ मिला है. इसके माध्यम से लेवी मांगा गया और निवेदक में भाकपा माओवादी लिखा हुआ है. तत्काल पर्चा को लेकर थाने में सनहा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गयी है. यह पता लगाया जा रहा है कि पर्चा नक्सलियों ने साटा है अथवा असमाजिक तत्वों ने. जरूरत पड़ी, तो प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें