1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. munger police caught 6 criminal with illegal weapons read bihar crime news skt

मुंगेर पुलिस ने बड़ी साजिश को अंजाम देने की तैयारी कर रहे 6 बदमाशों को दबोचा, अवैध हथियार भी किये जब्त

मुंगेर पुलिस ने अपराध की योजना बनाते आधा दर्जन अपराधियों को दबोच लिया. गिरोह विशेष के ये अपराधी अवैध हथियार के साथ पकड़े गये. पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार, नगद, मोबाइल और 3 मोटर साइकिल बरामद किया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुंगेर पुलिस ने 6 बदमाशों को दबोचा
मुंगेर पुलिस ने 6 बदमाशों को दबोचा
prabhat khabar

मुंगेर: बरियारपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने सोमवार को गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए कल्याणटोला स्थित एक लाइन होटल के पास से अपराध की योजना बनाते एक गिरोह के 6 सदस्यों को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया. जिसके पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार, नगद, मोबाइल और 3 मोटर साइकिल बरामद किया गया. यह छापेमारी बरियारपुर, नयारामनगर और जिला आसूचना ईकाई द्वारा संयुक्त रूप से की गई.

अपराध की योजना बनाते 6 अपराधी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक जगुन्नाथ रेड‍्डी जलारेड‍्डी ने बताया कि गिरफ्तार सभी 6 अपराधी बरियारपुर के रहने वाले हैं. इनमें 4 अपराधियों का पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है. इन चारों अपराधियों पर न केवल मुंगेर के विभिन्न थानों, बल्कि सुल्तानगंज और रेल थाने में भी कई मामले दर्ज हैं.

इन अपराधियों को किया गया गिरफ्तार

मुंगेर एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में बरियारपुर थाना क्षेत्र के गांधीपुर निवासी गणेश प्रसाद यादव का पुत्र सिट‍्टू कुमार यादव, लाले सिंह उर्फ राम नगीना सिंह का पुत्र भोला सिंह, काला टोला निवासी मनोज शर्मा का पुत्र फंटुस कुमार, सोतीपुर पड़िया निवासी जालो उर्फ जालेश्वर यादव का पुत्र विक्रम यादव, बरियारपुर बस्ती निवासी स्व. सुधीर पासवान का पुत्र रोहित कुमार तथा गांधीपुर निवासी अरविंद यादव का पुत्र मोहित कुमार शामिल है.

अवैध हथियारों सहित अन्य सामानों को किया गया जब्त

छापेमारी के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक देशी पिस्टल (मैगजीन सहित), 2 देसी कट‍्टा, 1 पिस्टल मैगजीन, 26 पीस गोली, 4,720 रुपये नगद, 5 मोबाइल और 3 मोटर साइकिल बरामद किया. एसपी ने बताया कि बरामद अवैध हथियार के आलोक में बरियारपुर थानाध्यक्ष के स्वलिखित प्रतिवेदन के आधार पर बरियारपुर थाना में कांड संख्या-69/22 में धारा 399/402 भादवि एवं 25(1-बी) ए/26(टी)/35 आर्म्स एक्ट दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है.

गिरफ्तार अपराधियों पर विभिन्न थानों में हैं कई मामले दर्ज

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार 6 अपराधियों में 4 पर मुंगेर के विभिन्न थानों, बल्कि सुल्तानगंज और रेल थाना में भी कई मामले दर्ज हैं. चारों अपराधियों के संदर्भ में विभिन्न थानों तथा अन्य जिलों से आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है. इस गिरोह का मुख्य काम डकैटी, ट्रेन में लूटपाट, अवैध हथियारों की तस्करी, हत्या को अंजाम देना है. यह गिरोह ट्रेन से बिहार और उड़ीसा में भी कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें