25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अनुकंपा आश्रिताें से बात करते विधायक

अनुकंपा आश्रिताें से बात करते विधायक

एमयू के समक्ष धरने पर बैठे अनुकंपा आश्रितों से मुंगेर विधायक सह सीनेट सदस्य ने की मुलाकात

फोटो कैप्शन – अनुकंपा आश्रिताें से बात करते विधायक.

प्रतिनिधि, मुंगेर

एक जुलाई से अनुकंपा पर नियुक्ति की मांग को लेकर मुंगेर विश्वविद्यालय के समक्ष धरने पर बैठे अनुकंपा आश्रितों से शनिवार को मुंगेर विधायक सह विश्वविद्यालय के सीनेट सदस्य प्रणव कुमार ने मुलाकात की. जहां विधायक ने अनुकंपा आश्रितों को शीघ्र नियुक्ति प्रक्रिया संपन्न कराये जाने का आश्वासन दिया. इस दौरान विधायक ने कुलपति प्रो श्यामा राय और कुलसचिव कर्नल विजय कुमार से मुलाकात कर मामले पर चर्चा की.

विश्वविद्यालय पहुंचे विधायक ने अधिकारियों से अनुकंपा नियुक्ति प्रक्रिया की अद्यतन स्थिति पर वार्ता की. इस क्रम में कुलपति ने पूरे मामले की जानकारी दी तथा कहा कि आधा दर्जन से अधिक आवेदकों के आवेदन में कमियां पाई गई है. इसमें संबंधित कालेज से वांछित दस्तावेज की मांग की गई है. जिस पर विधायक ने कुलपति से एक सप्ताह में कमियों को दूर करते हुए नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण करने की बात कही. साथ ही कहा कि जो आवेदन अनुकंपा नियुक्ति की आहर्ता को पूरा करते हैं, उन्हें शीघ्र नियुक्त किया जाये तथा जो आहर्ता को पूरा नहीं करने हैं, उनके आवेदन को रद्द किया जाये, ताकि वे सक्षम न्यायालय में अपने मामले को रख सकें. इधर अनुकंपा पर नियुक्ति की मांग को लेकर एक जुलाई से विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के मुख्य गेट पर अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे दिवंगत कर्मियों के आश्रितों का धरना शनिवार को छठे दिन लगातार जारी रहा. हालांकि छठे दिन भी विश्वविद्यालय का कोई अधिकारी उनसे वार्ता करने नहीं पहुंचे. ऐसे में धरनार्थी भी लगातार धरना पर डटे रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें