37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CM नीतीश ने मां चंडिका स्थान में माथा टेका, मंत्री शैलेश के घर खायी रसमलाई

मुंगेर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुंगेर हवाई अड्डा से बांका और भागलपुर की यात्रा पर निकले. लेकिन, मौसम की खराबी के कारण वे सड़क मार्ग से ही मुंगेर लौटे. लौटने के क्रम में वे बरियारपुर में रुके और राज्य के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार के आवास पर गये. जहां उन्होंने बरियारपुर का […]

मुंगेर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुंगेर हवाई अड्डा से बांका और भागलपुर की यात्रा पर निकले. लेकिन, मौसम की खराबी के कारण वे सड़क मार्ग से ही मुंगेर लौटे. लौटने के क्रम में वे बरियारपुर में रुके और राज्य के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार के आवास पर गये. जहां उन्होंने बरियारपुर का प्रसिद्ध रसमलाई का 10वीं वार आनंद लिया. साथ ही देर शाम चंडिका स्थान पहुंचे. गर्भगृह में जाकर उन्होंने माता चंडी की अराधना की.

गुरुवार को हल्की बूंदा-बांदी के कारण सीएम कुछ विलंब से अतिथि गृह से सफियासराय हवाई अड्डा के लिए निकले. हवाई अड्डा पर सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, जिलाधिकारी राजेश मीणा एवं पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने उन्हें बांका के लिए विदा किया. लेकिन मौसम में आयी अचानक खराबी के कारण मुख्यमंत्री भागलपुर से सड़क मार्ग से मुंगेर लौटे. घोरघट स्थित मुंगेर सीमा पर सांसद ललन सिंह ने मुख्यमंत्री की अगुवानी की. बरियारपुर तीनबटिया पर मुख्यमंत्री उतरे. जहां ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार ने सीएम को बुके देकर स्वागत किया. जिसके बाद वे मंत्री शैलेश के घर गये. जहां उन्हें बरियारपुर का प्रसिद्ध रसमलाई परोसा गया.

मुख्यमंत्री ने रसमलाई खाने के बाद सीधे मुंगेर के लिए रवाना हो गये. उनके साथ भवन निर्माण मंत्री अशोक कुमार चौधरी, जलसंसाधन मंत्री संजय झा मुख्य रूप से थे. बताया जाता है कि बरियारपुर से सीएम का भावनात्मक लगाव है और उन्हें यहां की रसमलाई काफी पसंद है. यह दशवां मौका है जब उन्होंने शैलेश कुमार के घर रुक कर रसमलाई का सेवन किया.

सीएम पहुंचे चंडिका स्थान, किया पूजा-अर्चना
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार की देर शाम चंडिका स्थान पहुंचे. गर्भगृह में जाकर उन्होंने माता चंडी की पूजा-अर्चना की. पुजारियों ने मंत्रोच्चारण के साथ पूरे विधि-विधान से पूजा कराया. वे मां चंडी से राज्य में सुख-शांति की कामना किये. सीएम ने मां चंडी के पिंडी में माथा टेका. पुजारी नंदन बाबा ने पूजा-अर्चना कराने के साथ ही गर्भगृह में मां की चुनरी व प्रसाद भेट किया. पूजा अर्चना के बाद वे बाहर निकले और पूजारियों से बात-चीत की. उन्होंने कहा कि वर्ष 2010 में चुनाव के दौरान मुंगेर आये थे और मां चंडिका स्थान पहुंच कर पूजा अर्चना किया था. लगभग आधे घंटे तक वे चंडिका स्थान में रुके. मौके पर मंत्री अशोक कुमार चौधरी, जलसंसाधन मंत्री संजय झा, संसद ललन सिंह, मुख्य सचिव दीपक कुमार, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे सहित अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें