36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना के एमबीबीएस छात्र ने भागलपुर में की आत्महत्या, नाराज छात्रों ने जमकर किया हंगामा

भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्रथम वर्ष के छात्र राजीव रंजन ने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. उन्होंने 2022 में मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लिया था

जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एमबीबीएस के फर्स्ट ईयर के छात्र राजीव रंजन ने शनिवार की शाम गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पटना के रामकृष्ण नगर का रहने वाला राजीव रंजन (22 वर्ष) 2022 बैच का छात्र था. उसका शव मायागंज स्थित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सामने पुरुष हॉस्टल के कमरा संख्या 10 में पंखा से लटका मिला. देर शाम छात्र के सुसाइड की सूचना मिलने पर मेडिकल के जूनियर व सीनियर छात्र बड़ी संख्या में जुट गये और अस्पताल अधीक्षक कार्यालय का घेराव कर हंगामा शुरू कर दिया.

पेपर खराब होने की वजह से डिप्रेशन में था छात्र

कॉलेज के हॉस्टल में रहने वाले छात्रों का कहना था कि दो पेपर की परीक्षा खराब चले जाने के कारण वह डिप्रेशन में था. इसी कारण से छात्र ने आत्महत्या की होगी. दूसरी तरफ कुछ छात्रों का कहना था कि राजीव रंजन सेंटअप में रोके जाने व मुख्य परीक्षा की तैयारी नहीं होने से भी डिप्रेशन में था.10 दिन पहले कॉलेज प्रशासन ने राजीव रंजन सहित आधा दर्जन से ज्यादा छात्रों को सेंटअप किया था. परीक्षा की तैयारी के लिए एक सप्ताह का समय मिल पाया था. ऐसे में 29 नवंबर को हुई पहले पेपर की परीक्षा अच्छी नहीं गयी थी. दूसरी पेपर की परीक्षा एक दिसंबर को हुआ था. वह भी ठीक नहीं गया था. तीसरे पेपर की तैयारी नहीं हो सकी थी. परीक्षा के बीच एक से दो दिन का ही गैप दिया गया है.

आक्रोशित छात्रों ने जमकर किया हंगामा

छात्र की मौत के बाद छात्रों ने पहले अधीक्षक कैंपस में हंगामा किया, फिर जूनियर व सीनियर बैच के विद्यार्थियों ने बड़ी तादाद में मेडिकल कॉलेज में चल रहे एल्युमिनाई मीट कार्यक्रम को बंद करवाया. मंच पर जमकर छात्र-छात्राओं ने हंगामा किया. घटना की सूचना पर बरारी पुलिस सहित कई थाना की पुलिस पहुंची थी. यहां से छात्रों का हुजूम अस्पताल अधीक्षक कार्यालय के बाहर वापस पहुंचा, फिर से हंगामा शुरू कर दिया.

परिजनों के आने के बाद छात्र का पोस्टमार्टम

बरारी थाना के थानाध्यक्ष मो कमाल खान ने बताया कि छात्र के परिजनों का घटना से संबंधित जानकारी दे दी गयी है. परिजनों के आने के बाद छात्र का पोस्टमार्टम कराया जायेगा. फिलहाल कमरे के बाहर पुलिस जवानों की तैनाती कर दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें