25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बागीचे में शौच करने पर भू-स्वामी शिक्षक ने दी सजा, बिन मां-बाप के किशोर का हाथ तोड़ पहुंचाया अस्पताल

मधेपुरा : उदाकिशुनगंज प्रखंड मुख्यालय क्षेत्र की रामपुर खोड़ा पंचायत के सोनवर्षा गांव के वार्ड नंबर पांच में भू-स्वामी शिक्षक ने बगीचे में शौच करने पर एक किशोर पर कुदाल से वार कर बुरी तरह घायल कर दिया. घायल किशोर दीपक कुमार का हाथ भी टूट गया. डॉक्टरों ने उसे उदाकिशुनगंज से मधेपुरा सदर अस्पताल […]

मधेपुरा : उदाकिशुनगंज प्रखंड मुख्यालय क्षेत्र की रामपुर खोड़ा पंचायत के सोनवर्षा गांव के वार्ड नंबर पांच में भू-स्वामी शिक्षक ने बगीचे में शौच करने पर एक किशोर पर कुदाल से वार कर बुरी तरह घायल कर दिया. घायल किशोर दीपक कुमार का हाथ भी टूट गया. डॉक्टरों ने उसे उदाकिशुनगंज से मधेपुरा सदर अस्पताल रेफर कर दिया. हालांकि, गरीबी के कारण दीपक जख्मी अवस्था में घर वापस लौट गया. उदाकिशुनगंज पीएचसी में दीपक से पुलिस ने फर्द बयान ले लिया था. भू-स्वामी शिक्षक उदाकिशुनगंज प्रखंड स्थित खोरागंज मध्य विद्यालय में कार्यरत है.

जानकारी के मुताबिक, 16 वर्षीय दीपक की मां का देहांत उसके बचपन में ही हो गया था. पिता भी उसे छोड़ कर चले गये. अब उसकी देखभाल उसके चाचा करते हैं. पुलिस को दिये फर्दबयान में दीपक ने बताया कि चार अप्रैल की सुबह सोनवर्षा गांव वार्ड नंबर पांच गांव निवासी नंदकिशोर साह का पुत्र दीपक कुमार (16) आम के बगीचे में शौच करने गया था. शौच करने के बाद दीपक घर की ओर आ ही रह था कि रास्ते में डॉ अशरफी साह से बगीचे में शौच करने की बात को लेकर कहासुनी होने लगी. पीड़ित दीपक कुमार ने डर से जहां शौच किया था, उसे साफ कर दिया. अशरफी साह ने किशोर को चेतावनी दी कि अगर दोबारा ऐसी हरकत की, तो अच्छा नहीं होगा. कहासुनी होते देख अशरफी साह के पुत्र व खोरागंज मध्य विद्यालय का शिक्षक अजय साह मौके पर पहुंचे और दीपक को डांटना शुरू कर दिया. बात धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगी. दीपक डर कर भागने की कोशिश करने लगा. इसी बीच शिक्षक अजय ने कुदाल से बच्चे पर प्रहार कर दिया और कुदाल के बट से पीटने लगा.

कुदाल के वार से बचने के लिए दीपक ने हाथ से रोकने की कोशिश की, लेकिन पैर-हाथ अन्य कई जगहों पर बुरी तरह अंदरूनी चोट आयी और उसका हाथ टूट गया. दर्द के कारण बेहोश होकर दीपक वहीं गिर गया. दीपक के परिजन घर पर नहीं थे. दीपक को पीटने की सूचना किसी प्रकार परिजन को मिली, तो दौड़ते हुए मौके पर पहुंचे. उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उदाकिशुनगंज लाया गया. पीएचसी के डॉक्टर ने दीपक के फुले हुए हाथ-पैर की नाजुक स्थिति को देखते हुए मधेपुरा सदर अस्पताल रेफर कर दिया. लेकिन, पैसे की किल्लत के कारण बच्चे को मधेपुरा नहीं ले जाया जा सका. स्थानीय लोगों ने बताया कि बच्चे के माता की मृत्यु बचपन में ही हो गयी थी. बच्चे के पिता भी मुंह मोड़ कर चले गये. बिन मां बाप के निःसहाय बच्चा चाचा के घर पर ही रहता है.

घर की परिजन निभा देवी, बीना देवी, मीना देवी ने बताया कि यह बच्चा अब भी मां-बाप के कमी के कारण मायूस रहता है. इस स्थिति में बच्चे की इस तरह से पिटाई मानवता को शर्मसार करता है. मालूम हो कि अशरफी साह पूर्व पंसस रह चुके हैं और फर्जी तरीके से डॉक्टर का कार्य करते हैं. मामले के बाबत दीपक ने स्थानीय थाने में आवेदन दिया है. थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद राम ने बताया कि आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर जांचोपरांत उचित कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें