15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाVIDEO: 'इंडिया' गठबंधन में कब होगी लोकसभा सीट की शेयरिंग? बिहार में राजद और कांग्रेस के बीच होगी बात

VIDEO: ‘इंडिया’ गठबंधन में कब होगी लोकसभा सीट की शेयरिंग? बिहार में राजद और कांग्रेस के बीच होगी बात

संजय झा ने कहा कि बिहार में सीट शेयरिंग में कोई समस्या नहीं है. यहां कांग्रेस और राजद नेताओं के बीच बातचीत होनी है, इसके बाद राजद और जदयू नेताओं के बीच बातचीत होगी. हमारी कोशिश है कि महागठबंधन 40 सीट पर जीत हासिल करे.

बिहार में ‘इंडिया’ गठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा जल्द होने की जेडीयू ने उम्मीद जताई है. पार्टी ने संकेत दिया है कि बिहार में उसके पास 16 लोकसभा सीटें हैं और वह इससे कम सीटें स्वीकार नहीं करेगी. जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि आम सहमति बन रही है कि सीटिंग सांसद वाली सीटें विजयी पार्टी के पास रहेंगी. ऐसी ही परंपरा भी रही है. उन्होंने उम्मीद जतायी कि सभी नेता बैठकर सीट शेयरिंग पर सबसे पहले आम सहमति बिहार में ही बनेगी. इधर, सूचना एवं जनसंपर्क सह जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने इस माह के अंत तक इंडिया गठबंधन में देश की अधिकांश सीटों पर सीट शेयरिंग हो जाने की उम्मीद जतायी है. झा ने कहा कि बिहार में सीट शेयरिंग में कोई समस्या नहीं है. यहां कांग्रेस और राजद नेताओं के बीच बातचीत होनी है, इसके बाद राजद और जदयू नेताओं के बीच बातचीत होगी. उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि यहां महागठबंधन 40 सीट पर जीत हासिल करे.

नीतीश पीएम मेटेरियल पर पद की कोई लालसा नहीं

मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कभी नहीं कहा कि हमको संयोजक या अन्य कोई पद चाहिए. उनका एक ही मकसद भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट कर एक मंच पर लाना था और इसमें उन्हें सफलता भी मिली है. अब उनकी कोशिश है कि आगामी चुनाव में सीटों पर इंडिया गठबंधन की तरफ से भाजपा के खिलाफ वन टू वन फाइट हो.

सीएम नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन के लिए प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने संबंधी मदन सहनी के बयान पर उन्होंने कहा कि हमलोग कई बार कह चुके हैं कि नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल हैं. 18 साल का उनका सीएम का शानदार रिकॉर्ड देखेंगे तो उनसे अच्छा रिकॉर्ड किसी का नहीं है.

संयोजक से बड़े हैं नीतीश: केसी त्यागी

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन के निर्माता हैं, वे संयोजक से बड़े हैं. जब देश में गैर भाजपाई दल एक दूसरे को फूटी आंखों से देखने को तैयार नहीं थे, उस समय नीतीश कुमार ने पटना में सभी नेताओं को बैठाकर गैर भाजपा आंदोलन और संगठन की शुरुआत की थी. ऐसे में वे संयोजक से बड़े पद पर पहले से आसीन हैं.

Also Read: बिना किसी देरी के I-N-D-I-A गठबंधन के अन्य दल से सीट शेयरिंग पर बात करेगी कांग्रेस, यहां फंस सकता है पेंच
Also Read: I.N.D.I.A गठबंधन में कोई पेंच नहीं, जो है उसे कस देंगे, पढ़िए कांग्रेस ने क्यों कही ये बात
Also Read: I.N.D.I.A. गठबंधन के संयोजक बनेंगे नीतीश कुमार? उद्धव और केजरीवाल भी सहमत, जानें RJD और कांग्रेस का स्टैंड

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें