28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार स्टार्टअप पॉलिसी के तहत योगेश का हुआ चयन

जिले के हलसी प्रखंड अंतर्गत अभियंत्रण महाविद्यालय शिवसोना के द्वितीय वर्ष के छात्र योगेश कुमार ने बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी योजना बिहार बिहार सरकार स्टार्टअप पॉलिसी 2022 के अंतर्गत चयन प्राप्त करके और अप्रत्याशित सफलता हासिल की है.

लखीसराय. जिले के हलसी प्रखंड अंतर्गत अभियंत्रण महाविद्यालय शिवसोना के द्वितीय वर्ष के छात्र योगेश कुमार ने बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी योजना बिहार बिहार सरकार स्टार्टअप पॉलिसी 2022 के अंतर्गत चयन प्राप्त करके और अप्रत्याशित सफलता हासिल की है. इस उपलब्धि के लिए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ विमलेश कुमार, स्टार्टअप को-ऑर्डिनेटर चंदन कुमार, स्टार्टअप इंचार्ज रणधीर कुमार ने उन्हें बधाई दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है. इस योजना के अंतर्गत योगेश कुमार को बिहार सरकार द्वारा 10 लाख रुपये तक का बिना ब्याज का 10 वर्षीय ऋण प्रदान किया जायेगा. इस ऋण को सेट फंडिंग के लिए चयन किया गया है. योगेश ने यूनिकॉर्न वेदा नाम के एक बी-टू-बी स्टार्टअप कंपनी की स्थापना की है. जिस के अंतर्गत दूसरे बिजनेस एवं फंड स्टार्टअप जिसके अंतर्गत दूसरे बिजनेस एंड स्टार्टअप की आईटी कंसल्टिंग की सुविधा प्रदान करेंगे. जिसमें किसी भी प्रकार का ब्याज दर लागू नहीं होगा. यह सरकारी सहायता उद्यमियों को आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर करने का महत्वपूर्ण कदम है. इसके अलावा योजना के अंतर्गत आवश्यकता पड़ने पर उद्यमियों को प्रशिक्षण और मार्केटिंग क्षेत्र में भी सहायता प्रदान की जायेगी. इस योजना के माध्यम से उद्यमी नवाचारित व आविष्कारक के क्षेत्र में अपनी क्षमताओं को विकसित करने के लिए अवसर प्राप्त करेंगे. आर्थिक मामले में स्वतंत्रता के लिए अद्यतित व सक्रिय उद्योगों को प्रोत्साहित करने के लिए बिना ब्याज का ऋण उपलब्ध कराने से 19 स्वतंत्रता और समृद्धि मिलेगी. इस संबंध में महाविद्यालय प्राचार्य विमलेश कुमार ने बताया कि डॉ. विजय कुमार, स्टार्टअप सेल के इंचार्ज रणधीर कुमार, कंप्यूटर साइंस के विभाग अध्यक्ष प्रभात कुमार, स्टार्टअप समन्वय चंदन कुमार ने योगेश को बधाई दी. जिले के उद्योग विभाग के महाप्रबंधक प्रियांशु राज और महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी ने भी योगेश के प्रति हर्ष जताया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें