28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केके पाठक छुट्टी पर तो शराब पीकर स्कूल पहुंचे शिक्षक, प्रिंसिपल सहित दो टीचर गिरफ्तार

खगड़िया के प्राथमिक विद्यालय बहादुरपुर रहीटोला में शराब के नशे में धुत होकर पहुंचे प्रधानाध्यापक प्रमोद पासवान और शिक्षक धीरज केशरी को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी. सूचना पाकर बहादुरपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को गिरफ्तार कर लिया

बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (KK Pathak) अपने सख्त रवैया के लिए जाने जाते हैं. उनके खौफ की वजह से विभाग के अधिकारी से लेकर शिक्षक तक डिसिप्लिन में रहते हैं, कभी-कभी जब शिक्षक उनके सामने आते हैं तो उनका आत्मविश्वास इस कदर हिल जाता है कि वे साधारण सवालों का भी जवाब नहीं दे पाते हैं. लेकिन के के पाठक फिलहाल स्वास्थ्य कारणों से छुट्टी पर हैं. लेकिन केके पाठक फिलहाल स्वास्थ्य कारणों की वजह से छुट्टी पर हैं. ऐसे में कई ऐसे शिक्षक हैं जो काफी खुश हैं. वो शराब के नशे में स्कूल आने लगे हैं. ऐसा ही एक मामला खगड़िया जिले से सामने आया है. जहां गुरुवार को अलौली प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय बहादुरपुर रहीटोला में शराब के नशे में धुत होकर पहुंचे प्रधानाध्यापक प्रमोद पासवान और शिक्षक धीरज केशरी को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी. सूचना पाकर बहादुरपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

नशे में धुत होकर प्रतिदिन विद्यालय आते थे दोनों शिक्षक

बताया जा रहा है कि प्रधानाध्यापक प्रमोद पासवान नशे में धुत होकर प्रतिदिन विद्यालय आते थे. बच्चों के साथ भी गुस्से में बातचीत करते थे, साथ ही बच्चों के साथ गाली-गलौज भी करते थे. इससे बच्चों और स्थानीय ग्रामीणों में काफी आक्रोश था. गुरुवार को दोनों शिक्षक जैसे ही शराब पीकर स्कूल पहुंचे तो ग्रामीणों ने उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया. इस दौरान वहां लोगों की भीड़ जुट गई.

पुलिस ने शिक्षकों को किया गिरफ्तार

शिक्षकों को कमरे में बंद करने के बाद ग्रामीणों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी. सूचना मिलते ही बहादुरपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गयी. इसके बाद जब ब्रेथ एनालाइजर से दोनों शिक्षकों की जांच की गई तो शराब की मात्रा मिली. फिर क्या था नशे में धुत शिक्षकों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया.

क्या बोले थानाध्यक्ष

इस संबंध में थानाध्यक्ष रोबिन कुमार दास ने बताया कि नशे में धुत थाना क्षेत्र के पिपरा वार्ड संख्या 06 निवासी दाहो पासवान के 47 वर्षीय पुत्र प्रधानाध्यापक प्रमोद पासवान व हरिपुर वार्ड नंबर 5 निवासी शिक्षक धीरज केशरी को पकड़ कर लाया गया है. जांच में दोनों शिक्षकों के शराब पीने की पुष्टि हुई है.

जांच में कितना मिला अल्कोहल

थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रधानाध्यापक की जांच में अल्कोहल की मात्रा 22.5 एमजी / 100 एमएल मिला. जबकि शिक्षक धीरज केशरी की ब्रेथ एनालाइजर से जांच में 38.4 एमजी / 100 एमएल अल्कोहल की मात्रा पाई गई. दोनों शराबी शिक्षकों को पुलिस गिरफ्तार कर थाना ले गयी है. जहां आगे की प्रक्रिया अपनाई जा रही है.

Also Read: केके पाठक ने न इस्तीफा दिया, न ट्रांसफर हुआ, फिर भी क्यों मचा है हंगामा? जानिए वायरल लेटर का सच

सख्ती के बावजूद शराब पीकर पहुंच रहें शिक्षक

बता दें कि बिहार में वर्ष 2016 से पूर्ण शराबबंदी लागू है. बीते कुछ महीने से केके पाठक के आदेश की वजह से स्कूलों में भी काफी सख्ती है. इसके बावजूद शिक्षक शराब के नशे में स्कूल पहुंच रहे हैं. इधर, शराबी शिक्षकों की गिरफ्तार होने की खबर फैलते ही अभिभावकों में गुस्सा के साथ साथ परेशानी बढ़ गयी है. चर्चा का बाजार गरम है.

Also Read: केके पाठक पर शिक्षा मंत्री ने कसा तंज, बोले- हम उनके मन में नहीं बैठे, काम में मन नहीं लगा तो दे दिया इस्तीफा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें