1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kishangunj
  5. kishanganj dacoits robbed 15 lakhs on the strength of arms ksl

Kishanganj: 20 डकैतों ने गृहस्वामी समेत परिजनों को हथियार के बल पर बंधक बना कर की 15 लाख की डकैती

शहर के हलीम चौक स्थित देवटोला में रविवार की आधी रात करीब बारह बजे अपराधियों ने भीषण डकैती की घटना को अंजाम दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Kishanganj:  पुलिस को जानकारी देते कारोबारी और मौेक पर मौजूद परिजन.
Kishanganj: पुलिस को जानकारी देते कारोबारी और मौेक पर मौजूद परिजन.
प्रभात खबर

Kishanganj: शहर के हलीम चौक स्थित देवटोला में रविवार की आधी रात करीब बारह बजे अपराधियों ने भीषण डकैती की घटना को अंजाम दिया. धान खरीद-बिक्री करनेवाले कारोबारी शंकर देव के घर हुई इस डकैती कांड के समय घर में सभी लोग सोये हुए थे. अचानक करीब बीस की संख्या में डकैतों ने घर में घुस कर तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया.

हथियार के बल पर डकैतों ने गृहस्वामी और परिजनों को बनाया बंधक

घर में घुसते ही डकैतों ने हथियार के बल पर गृहस्वामी और परिवार के अन्य सदस्यों को बंधक बनाते हुए काबू में कर लिया. डकैतों के पास बंदूकें थीं. साथ ही डकैत बम भी ले आये थे. गृहस्वामी के अनुसार लगभग 15 लाख रुपये की नकदी और जेवर के साथ-साथ लाइसेंसी बंदूक भी डकैत लूट ले गये. गृहस्वामी के मुताबिक करीब सवा बारह बजे डकैतों ने घटना को अंजाम दिया.

Kishanganj:  घर में बिखरे पड़े सामान
Kishanganj: घर में बिखरे पड़े सामान
प्रभात खबर

डकैती होने का आभास होते ही गृहस्वामी ने पुलिस को किया फोन

गृह स्वामी को डकैती का आभास होने पर उन्होंने पुलिस को तुरंत फोन भी किया. किंतु पुलिस घटनास्थल पर जल्द पहुंचने में असफल रही. स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर पुलिस फोन करने के 15 से 20 मिनट के अंदर पहुंच जाती, तो डकैती की घटना टल सकती थी. साथ ही पुलिस डकैती करनेवाले लोगों को आसानी से पकड़ भी सकती थी.

फोन करने के करीब सवा घंटे बाद पहुंची पुलिस

पुलिस फोन करने के करीब सवा घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंची. इसे लेकर लोगों में आक्रोश है. डकैतों ने करीब 45 मिनट से ज्यादा समय तक घर में तांडव मचाया और पूरे घर की तलाशी लेते हुए जेवर और लाइसेंसी बंदूक लूट कर ले गये. इधर, घटना की सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ इनामउल हक मेंगनू ने मामले की गंभीरता को देखते हुए डकैतों की त्वरित गिरफ्तारी के आदेश दिये हैं.

पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, पीड़ित परिवार ने की पहचान

पुलिस अधीक्षक डॉ इनामउल हक मेंगनू के आदेश के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़ित परिवार द्वारा उस आरोपी की पहचान भी कर ली गयी है. गिरफ्तार आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है. डकैतों के तांडव के बाद से ही पूरे शहर में दहशत है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें