1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. katihar
  5. bihar cabinet minister vinod kumar singh death delhi medanta hospital nitish government and bjp bihar assembly election 2020 avh

बिहार चुनाव के बीच BJP को लगा बड़ा झटका, नीतीश सरकार में कैबिनेट मंत्री विनोद कुमार सिंह का निधन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अति पिछड़ा कल्याण मंत्री मंत्री विनोद सिंह
अति पिछड़ा कल्याण मंत्री मंत्री विनोद सिंह
Twitter

Bihar election news : बिहार सरकार के पिछड़ा-अति पिछड़ा कल्याण मंत्री मंत्री विनोद सिंह (Bihar Minister Vinod Singh) का दिल्ली के मेदांता अस्पताल में आज देहांत हो गया. वे पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे. नीतीश सरकार मेंं मंत्री विनोद सिंह जून में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. उससे ठीक हुए तो 16 अगस्त को विनोद सिंह को ब्रेन स्ट्रोक हुआ. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली ले जाया गया. मंत्री विनोद सिंह की मौत की सूचना मिलते ही परिवार में मचा कोहराम मच गया है.

मेदांता में उनका लगातार इलाज चल रहा था लेकिन कोमा में जाने के बाद विनोद सिंह की हालत में सुधार नहीं हुआ और आज उन्होंने अंतिम सांस ली. मंत्री विनोद सिंह के निधन पर बिहार के कई नेताओं ने शोक जताया है. वो मूल रूप से बिहार के कटिहार के रहने वाले थे और प्राणपुर विधानसभा से विधायक थे. बताते चले कि इस बार बीजेपी ने उनके जगह उनकी पत्नी को टिकट दिया है.

अमित शाह ने जताया शोक- मंत्री विनोद कुमार सिंह के निधन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शोक जताया है. अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, 'बिहार सरकार में मंत्री और बिहार के वरिष्ठ नेता विनोद कुमार सिंह जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. जन सेवा और संगठन के प्रति उनका समर्पण सदैव याद किया जायेगा. उनका निधन बिहार के लिए एक अपूरणीय क्षति है. मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ. ॐ शांति'

खनन मंत्री रह चुके हैं- बता दें कि विनोद सिंह नीतीश सरकार में खनन मंत्री भी रह चुके हैं. विनोद सिंह 2010 से लगातार दो बार विधायक रहे, जिसके बाद पार्टी ने 2017 में उन्हें मंत्री बनाया था.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें