1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. coronavirus outbreak people lit candle at their house to fight with corona attack

कोरोना वायरस को भगाने के लिए जलाये गये कई घरों में दीप

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
संपा...कोरोना वायरस को भगाने के लिए जलाये गये कई घरों में दीप
संपा...कोरोना वायरस को भगाने के लिए जलाये गये कई घरों में दीप

मोहनिया(नगर). पूरे देश में कोरोना का डर फैलने के बाद शहर से लेकर गांव तक इसका भय शुरू हो गया है. अब लोग तरह-तरह के टोटके कर रहे हैं. इसी कड़ी में मोहनिया शहर में लोग दीपक जला कर कोरोना वायरस से बचाव की बात कह रहे हैं.

गौरतलब है कि मोहनिया थाना क्षेत्र के कई गांवों में लोगों द्वारा अंधविश्वास फैला दिया गया कि घी के दीपक घर के दरवाजे पर जलाने से कोरोना वायरस नष्ट हो जायेगा. यह घर में नहीं प्रवेश करेगा. फिर क्या था. एक व्यक्ति को देखते हुए बरेज गांव में सभी घरों के परिवारों द्वारा दीपक जलाया जाने लगा. एक को देखते हुए पूरे गांव में दीपक जलाने की होड़ मच गयी और सभी लोग अपने घरों के आगे दीपक जलाते दिखे.

ग्रामीणों ने बताया कि जो देश में कोरोना वायरस की महामारी फैली हुई है, उससे बचने के लिए कई लोगों द्वारा बताया गया कि घी के दीपक जलाने से कोरोना वायरस नष्ट हो जाता है. इसको देखते हुए बरेज गांव के सभी लोग अपने घरों के आगे घी का दीपक जला रहे हैं.

दुबई से आये दो युवक का हुआ मेडिकल जांच

मोहनिया(शहर). शनिवार को मोहनिया प्रखंड के दो गांव में आये दुबई से लोगों का जांच किया गया. जिसमें दोनों युवकों में कोरोना वायरस को लेकर कोई लक्षण नहीं मिला. प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रखंड के दीया एवं बहरीन गांव से दो लोग शनिवार को गांव पहुंचे थे. इधर, ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी. जिसके बाद पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम उक्त गांव पहुंची और जांच की. जहां कोई गंभीर मामला सामने नहीं आया. इस संबंध में डॉ सुरेंद्र केशरी ने बताया कि जांच के बाद बचाव को लेकर सलाह दिया गया है. जांच में कोई लक्षण नहीं मिला.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें