1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. jee main exam 2021 latest update cast column fill sarkari college admission process avh

JEE Exam 2021 : पहली बार जेइइ मेन के फॉर्म के समय मांगा गया जाति संबंधित कागजात

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
NTA JEE Main 2021 Exam Date :
NTA JEE Main 2021 Exam Date :
Twitter

JEE Exam : जेइइ मेन 2021 के लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया जारी है. हालांकि पहली बार जेइइ मेन के आवेदन फॉर्म में भरते समय स्टूडेंट्स से जाति से संबंधित कागजात अपलोड करने को कहा है. इससे स्टूडेंट्स काफी परेशान हैं. कई स्टूडेंट्स अब तक इस चक्कर में आवेदन भी नहीं कर पाये हैं. स्टूडेंट्स में असमंजस की स्थिति है.

काफी संख्या में अभी के समय में स्टूडेंट्स के पास जाति संबंधित कागजात उपलब्ध नहीं है. हालांकि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से जेइइ मेन 2021 परीक्षा के लिए जारी फ्रीक्वेंटली आस्कड क्वेश्चन में समाधान बताया गया है. एनटीए ने सवाल का सवाब देते हुए कहा है कि कैटोगिरी के कागजात उपलब्ध न होने पर स्टूडेंट्स को अंडेरटेकिंग अपलोड करना होगा. एनटीए ने अंडरटेकिंग का प्रारूप वेबसाइट पर जारी कर दिया है.

स्टूडेंट्स जारी किये गये फार्मेट को भरकर मई के अंतिम सप्ताह तक का समय ले सकते हैं. एनटीए ने कहा कि आरक्षण के नियम का स्टूडेंट्स सही तरीके से फायदा उठायें, इस कारण पहली बार ऐसा किया गया है.

स्टूडेंट्स चारों सेशन के लिए एक बार भी भर सकते हैं फॉर्म- स्टूडेंट्स चारों सेशन के लिए एक बार ही आवेदन कर सकते हैं. हर परीक्षा सेशन के लिए अपने परीक्षा केंद्र बदलने का मौका दिया जायेगा. किसी सेशन की परीक्षा नहीं देना चाहता है तो वह दिये गये समय में अपनी जमा की हुई फीस को विड्रा भी करवा सकता है. फरवरी से मई तक देश-विदेश के 331 शहरों में परीक्षा आयोजित की जायेगी.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें