36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘नीतीश जोहार’ नाम से झारखंड में होगी पहली रैली! जनवरी में रामगढ़ से राजनीतिक यात्रा की शुरुआत करेंगे सीएम

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों में अब फिर एकबार जदयू की कमान आ चुकी है. जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नीतीश कुमार शनिवार को राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष व प्रभारियों से मिले और उन्हें लोकसभा चुनाव का मंत्र दिया.

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान संभालने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी के सभी प्रदेश अध्यक्षों को लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाने का निर्देश दिया. शनिवार को नयी दिल्ली स्थित अपने आवास में एक-एक कर पार्टी के 22 प्रदेश अध्यक्षों, प्रभारियों सहित अन्य नेताओं से उन्होंने मुलाकात की. प्रदेश अध्यक्षों ने उन्हें पार्टी की कमान संभालने के लिए बधाई और शुभकामनाएं दीं और अपने-अपने राज्यों में पार्टी संगठन की स्थिति सहित राजनीतिक हालात को लेकर चर्चा की. साथ ही अपने-अपने प्रदेश में आने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अनुरोध किया. इस पर मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम तय कर उसमें पहुंचने का आश्वासन दिया.

प्रदेश अध्यक्षों को निर्देश

नीतीश कुमार ने आगामी चुनावों को देखते हुए सभी प्रदेश अध्यक्षों को उम्मीदवारों के लिए स्थान चिह्नित करने और चुनाव के लिए तैयार रहने के लिए कहा. इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ मुख्य रूप से निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और सूचना एवं जनसंपर्क सह जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा मौजूद रहे. शाम छह बजे मुख्यमंत्री पटना लौट आये, जहां हवाई अडडे पर जदयू कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ मौजूद थी. मुख्यमंत्री गाड़ी से नीचे उतरे और पैदल चल पार्टी कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया.

प्रदेश अध्यक्षों की बैठक में क्या हुआ?

इसके पहले प्रदेश अध्यक्षों की बैठक में पार्टी सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नेताओं से कहा कि एकजुट होकर संगठन और पार्टी के लिए मिलकर काम करें. आपसी तालमेल बेहतर रखें और कोई समस्या होने पर उसकी जानकारी दें, जिससे समय पर निदान कर संगठन को बेहतर बनाया जा सकेगा. उन्होंने प्रदेश अध्यक्षों, प्रभारियों और अन्य नेताओं से कहा कि अभियान चलाकर आमलोगों से जनसंपर्क तेज करें और संगठन सहित इंडिया गठबंधन की बेहतरी के लिए काम करे.

Also Read: जदयू अध्यक्ष बनने के बाद नीतीश कुमार ने की अहम बैठक, राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारियों को दिए मंत्र
नीतीश जोहार के नाम से शुरू होगी पहली सभा

सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी राजनीतिक यात्रा की शुरुआत झारखंड के रामगढ़ से 21 जनवरी को करेंगे. इस दौरान नीतीश जोहार के नाम से उनकी पहली सभा रामगढ़ में होगी. इसके बाद का कार्यक्रम तय होगा.

यूपी के नेताओं ने किया आने का अनुरोध

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उत्तर प्रदेश जदयू के नेताओं ने मुलाकात कर उनसे उत्तर प्रदेश में कई जगह सभा करने का अनुरोध किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश जदयू के प्रभारी के तौर पर बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार मौजूद रहे. उत्तर प्रदेश के जदयू नेताओं ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि वे फूलपूर, वाराणसी, अंबेडकरनगर, घाटमपुर, फतेहपुर में अपनी सभा के लिए सहमति दें. इस पर मुख्यमंत्री ने उन सभी को कार्यक्रम तय कर वहां पहुंचने का आश्वासन दिया. वहीं छत्तीसगढ़ प्रदेश जदयू के अध्यक्ष मातामणि तिवारी ने अपने प्रदेश के नेताओं से मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें बधाई दी और आने का अनुरोध किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें