1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. irctcindian raiway news how many berths seat are vacant is which trains seat reservation information now you can get on twitter or facebook by east central railway upl

IRCTC/Indian Raiway News: किस ट्रेन में कितने बर्थ हैं खाली, अब Twitter और Facebook पर मिलेगी जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ट्विटर और फेसबुक पर ट्रेन में सीट उपलब्धता की मिलेगी जानकारी
ट्विटर और फेसबुक पर ट्रेन में सीट उपलब्धता की मिलेगी जानकारी
File

IRCTC/Indian Raiway News: अगर आप यात्रा करने की योजना बना रहे हैं तो अब आप आसानी से पता कर सकते हैं कि किस ट्रेन में कितनी सीटें खाली हैं. दरअसल, भारतीय रेलवे के पूर्व मध्य रेलवे (East Central Railway) ने ट्विटर और फेसबुक अकाउंट पर ट्रेनों में सीट उपलब्धता को लेकर नयी सुविधा शुरू की है.

बिहार मे पूर्व मध्य रेल से चलने वाली ट्रेनों में रिजर्वेशन के लिए बर्थ खाली है या नहीं, इसकी जानकारी ट्विटर और फेसबुक से ले सकते हैं. इसके लिए अब आपको आईआरसीटी की वेबसाइट पर लॉग इन करने की आवश्यकता नहीं होगी पूर्व मध्य रेलवे के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक साथ कई ट्रेनों में सीट उपलब्धता की जानकारी यात्रियों को मिल जा रही है.

अगर आप भी जानकारी लेना चाहते हैं तो आपको ईसीआर यानी पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के फेसबुक और ट्विटर अकाउंट को फॉलो करना होगा. यही नहीं नई ट्रेनों के शुरू किये जाने की जानकारी भी इस ट्विटर फेसबुक अकाउंट पर मिल जा रही है.

पूर्व मध्य रेल (ECR) के सीपीआरओ राजेश कुमार के मुताबिक, ट्विटर और फेसबुक पर पूर्व मध्य रेल के हजारों फॉलोअर हैं जो इस जानकारी का लाभ उठा रहे हैं. बता दें कि आईआरसीटीसी (IRTCTC) ने हाल ही में अपनी वेबसाइट को अपग्रेड कर लॉन्च किया है. इस वेबसाइट में कई नई सुविधाओं को यात्रियों की सहूलियत के लिए जोड़ा हुआ है. अब पहले से कम समय में टिकट की बुकिंग होती है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें