1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. indian railway latest update 12 passenger train started in bihar coronavirus pandemic irctccoin avh

Indian Railway News: खुशखबरी, 5 जून से बिहार में इन 12 पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन होगा शुरू, देखें List

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Indian Railway News
Indian Railway News
File

बिहार में कोरोना वायरस से राहत के बीच रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए 12 पैसेंजर मेमू ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. ये सभी ट्रेनें बिहार के विभिन्न स्टेशनों पर अप-डाउन करेंगी. रेलवे ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी है. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बाद इन ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था.

ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे की ओर से ट्वीट कर दी गई जानकारी के मुताबिक यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार के विभिन्न रेलखंडों में संचालित की जाने वाली पूर्व में स्थगित 24 पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन 05.06.2021 से पुनर्बहाल किया जा रहा है. इन पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का ठहराव, समय एवं मार्ग पूर्ववत् रहेगा.

इन ट्रेनों का होगा परिचालन- रेलवे की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि दरभंगा झंझारपुर, दरभंगा हरनगर, दी.द.उ-दिलदारनगर, गया-किऊल, सोनपुर-छपरा, सोनपुर-कटिहार, कटिहार-समस्तीपुर सहित 12 ट्रेनों का पुनः परिचालन किया जाएगा. बता दें कि कोरोना महामारी के कम होने के बाद से बिहार में इस बार लॉकडाउन में भी छूट दी गई है.

बिहार में आज से बाजार खुला- बिहार में लंबे समय बाद आज से बाजार खोलने की अनुमति दी गई थी. राज्य में दोपहर दो बजे तक बाजार खुला रहा. इतना ही नहीं सरकारी गाइडलाइन के मुताबिक बिहार में सभी तरह के दुकानें खोली जा सकती है, लेकिन दुकानों को ऑड इवन के फॉर्मूले के आधार पर खोला जाएगा. ऑड- इवन का फैसला जिला प्रशासन की ओर से लिया जाएगा. बिहार सरकार ने कहा है कि दोपहर दो बजे तक अब दुकान खोला जा सकता है. राज्य में यह चौथी बार है जब लॉकडाउन बढ़ाई गई है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें