1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. india china news big tender was taken from china companies in bihar minister nand kishore yadav said this on cancellation of tender read india china

बिहार में चीन की कंपनियों से छीना गया बड़ा टेंडर, मंत्री नंद किशोर यादव ने टेंडर रद्द करने पर कही ये बात...

By ThakurShaktilochan Sandilya
Updated Date
Twitter

पटना: भारत-चीन सीमा विवाद के बीच सरकार ने चीन को बड़ा झटका दिया है. दरअसल, राज्य सरकार ने बिहार में गंगा नदी पर एक मेगा ब्रीज टेंडर को रद्द कर दिया है. जिसकी वजह चीन से जुड़ी हुई है.

मेगा ब्रिज परियोजना के टेंडर को रद्द किया गया

राज्य सरकार ने बिहार में गंगा नदी पर बनने वाले मेगा ब्रिज परियोजना के टेंडर को रद्द कर दिया है. इस परियोजना में चीनी कंपनियों के शामिल होने के कारण इसे रद्द कर दिया गया.

सड़क निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने की पुष्टि

बिहार सरकार के सड़क निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि महात्मा गांधी सेतू के समानांतर बन रही पुल में कुल 4 कांट्रेक्टर हैं जिनमें 2 चीन के हैं.हमने उन्हें पार्टनर बदलने की बात कही थी.लेकिन ऐसा नहीं किया गया.इसलिए सरकार ने यह टेंडर रद्द कर दिया है. अब फिर से आवेदन मांगा गया है.ताकि टेंडर दूसरों को दिया जा सके.

2,900 करोड़ रुपये से अधिक की थी टेंडर 

मिली जानकारी के अनुसार, पूरी परियोजना अनुमानित रूप से 2,900 करोड़ रुपये से अधिक की थी, जिसमें 5.6 किलोमीटर लंबा पुल, अन्य छोटे पुल, अंडरपास और एक रेल ओवरब्रिज शामिल हैं. इस परियोजना को रद्द करने का निर्णय 15 जून को लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद सामने आया था. जिसमें बिहार के भी 5 जवान शहीद हुए थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें