34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO: सरस्वती पूजा को लेकर बिहार पुलिस अलर्ट, संवेदनशील इलाकों पर नजर रखने का निर्देश

बसंत पंचमी सह सरस्वती पूजा 14 फरवरी बुधवार को मनायी जायेगी. जिसे लेकर गोपालगंज में 300 जगहों पर पुलिस बल और मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. एसपी स्वर्ण प्रभात ने सभी थानेदारों को संवेदनशील और अति संवेदनशील इलाकों पर नजर रखने का निर्देश दिया है.

गोपालगंज में सरस्वती पूजा को लेकर पुलिस अलर्ट हो गई है. यहां 300 जगहों पर पुलिस बल और मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. एसपी स्वर्ण प्रभात ने सभी थानेदारों को संवेदनशील और अति संवेदनशील इलाकों पर नजर रखने का निर्देश दिया है. एसपी ने बताया कि बाहर से फोर्स कंपनियां भी आने वाली हैं. साथ ही पूजा समितियों को लाइसेंस लेने का निर्देश दिया गया है. थानों में शांति समिति की बैठक कर शांतिपूर्ण त्योहार संपन्न कराने का निर्देश दिया गया है.

रवियोग और रेवती नक्षत्र में 14 को होगी सरस्वती पूजा

बता दें कि इस वर्ष बसंत पंचमी सह सरस्वती पूजा 14 फरवरी बुधवार को मनायी जायेगी. इस बार सरस्वती पूजा रवि योग और रेवती नक्षत्र में मनायी जायेगी. आचार्य पं रंजन उपाध्याय ने बताया कि माघ शुक्ल पक्ष की पंचमी 13 फरवरी को 2:41 बजे से बुधवार को दिन में 12:9 तक रहेगा. ऐसे में उदया तिथि के अनुसार बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा बुधवार को ही होगी. पूजा का शुभ नक्षत्र सुबह सात बजे से दोपहर 12:13 बजे तक है. बुधवार को सुबह 10:43 से गुरुवार को सात बजे तक रवि योग है. इस योग में पूजा करने से सभी कार्य सफल होता है.

Also Read: बसंत पंचमी पर मां सरस्वती को जरूर लगाएं इन चीजों का भोग, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता
Also Read: बसंत पंचमी 2024: सरस्वती पूजा पर पहनें ये यूनिक पीले आउटफिट्स, दिखेंगे बेहद क्लासी और स्टाइलिश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें