16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनासीएम नीतीश कुमार ने बिहार बिजनेस कनेक्ट का किया शुभारंभ, करोड़ों रुपए के निवेश पर हुआ हस्ताक्षर

सीएम नीतीश कुमार ने बिहार बिजनेस कनेक्ट का किया शुभारंभ, करोड़ों रुपए के निवेश पर हुआ हस्ताक्षर

Global Investors Summit 2023: बिहार की राजधानी पटना में स्थित ज्ञान भवन में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया है. गुरूवार को इसका समापन होने जा रहा है. सीएम नीतीश कुमार आज यहां पहुंचे है.

Global Investors Summit 2023: बिहार की राजधानी पटना में स्थित ज्ञान भवन में दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन हुआ है. गुरूवार को इस समिट का आखिरी दिन है. सैकड़ों कंपनियों ने यहां हिस्सा लिया है. इस कार्यक्रम का आज समापन होगा. वहीं, आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यहां पहुंचे. इन्होंने बिहार बिजनेस कनेक्ट का शुभारंभ किया है. बड़े पैमाने पर आज निवेश की संभावना पहले ही जताई गई थी. यहां करोड़ों के निवेश का करार हुआ है. राज्य में उद्योगों की स्थापना की जाएगी. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ कई दिग्गज मौजूद है.

कार्यक्रम में कई बड़े उद्योगपतियों ने लिया भाग

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का बुधवार को उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने उद्घाटन किया था. इस कार्यक्रम में कई बड़े उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया है. बिहार में निवेशक उद्योग के विकास की चाह में पहुंचे है. राज्य में इस समिट के माध्यम से विदेशी निवेशकों का ध्यान खींचा जा रहा है. जापान, अमरीका, बांग्लादेश, ताइवान और जर्मनी से राज्य में निवेश किया जा रहा है. इसके यहां के लोगों को भी फायदा पहुंचेगा. गुरूवार को मुख्यमंत्री की मौजूदगी में राज्य में निवेश को लेकर करार हुआ है. कार्यक्रम में निवेशकों की ओर से कई तरह के स्टॉल लगाए गए है.

Also Read: बिहार: खगड़िया में चौकीदार की हत्या से फैली सनसनी, FSL और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची
निवेश प्रस्ताव से संबंधित समझौते पर हस्ताक्षर

गुरूवार को सीएम ने द्वीप पजलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया है. बताया जाता है कि ज्ञान भवन में 32 तरह के स्टॉल लगाए गए है. जानकारी के अनुसार कई कंपनियों से MOU का करार हुआ है. इस कार्यक्रम में भारत पेट्रोलियम से 7386.15 करोड़ के MOU का करार हुआ है. निवेश प्रस्ताव से संबंधित समझौते पर हस्ताक्षर किया गया है. कार्यक्रम में अडाणी के प्रतिनिधि भी पहुंचे है. इस कार्यक्रम में उद्योग मंत्री समीर महासेठ भी मौजूद है. कई बड़ी कंपनियों के साथ MOU पर हस्ताक्षर का लक्ष्य रखा गया है. निवेशकों को अपनी ओर खींचने की भी कोशिश की गई है. सरकार की ओर से निवेशकों को हर प्रकार की सुविधा मुहैया की जा रही है. बिहार में उद्योग की शुरूआत करने के लिए स्थिति अच्छी है. सड़क और बिजली की स्थिती भी बढ़िया है. श्रम भी अधिक महंगा नहीं है. सरकार की ओर से अच्छे तरीके से ट्रेनिंग भी दी जाती है. यह एक बड़ा कारण है कि उद्योगपति राज्य में निवेश करना चाहते हैं. यहां फूड प्रोसेसिंग में निवेश के लिए करोड़ों के एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया है.

Also Read: बिहार में लड़कियों ने रखा पीड़िया व्रत, धूमधाम से मना त्योहार, जानिए इसके पीछे की मान्यता

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें