27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सेल्स टैक्स विभाग ने बिना कागजात सामान लदे 25 वाहन किये जब्त

मगध प्रमंडल वाणिज्य कर विभाग द्वारा 24 जून की रात से 25 जून की सुबह तक कर चोरी के खिलाफ पूरे प्रमंडल में चलाये गये विशेष धर पकड़ अभियान में बिना कागजात सामान लदे 25 वाहनों को जब्त किया गया है.

गया. मगध प्रमंडल वाणिज्य कर विभाग द्वारा 24 जून की रात से 25 जून की सुबह तक कर चोरी के खिलाफ पूरे प्रमंडल में चलाये गये विशेष धर पकड़ अभियान में बिना कागजात सामान लदे 25 वाहनों को जब्त किया गया है. मगध प्रमंडल वाणिज्य कर विभाग के राज्य कर अपर आयुक्त (प्रशासन) मोहन कुमार ने बताया पकड़े गये वाहनों पर लदे सामान के बिल व अन्य कागजातों का सत्यापन किया गया. कागजात की कमी होने पर सामान के मूल्यांकन के आधार पर अब तक 11 वाहनों के मालिकों से विधि सम्मत 3.70 लाख रुपये जुर्माना वसूल किया गया है. उन्होंने बताया कि शेष वाहनों के मालिकों से सामान के मूल्यांकन के आधार पर जुर्माना वसूली की प्रक्रिया चल रही है. उन्होंने बताया कि सबसे गया जिले से 17 वाहन पकड़े गये हैं. इसके अलावा सासाराम से दो, औरंगाबाद से दो, भभुआ से तीन वह जहानाबाद जिला क्षेत्र से एक सहित कुल 28 वाहनों को पकड़ा गया है. राज्य कर अपर आयुक्त ने बताया कि जब्त किये गये वाहनों पर लोहा, सीमेंट, मिक्स गुड्स, किराना, मशीनरी, रिफाइंड सहित कई अन्य तरह के सामान लदे हैं. उन्होंने बताया कि कार्रवाई के वाहन चालकों द्वारा जो भी कागजात दिखलाया गया था उससे कर चोरी की संभावना प्रतीत हो रही थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें