1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. rrb ntpc result student protest in gaya burned train coaches latest news of student protest bihar news skt

RRB-NTPC अभ्यर्थियों का गया में बवाल, ट्रेनों में लगाई आग, पथराव के बीच पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे

RRB-NTPC परीक्षा रिजल्ट के विरोध में अभ्यर्थियों ने बिहार में लगातार तीसरे दिन प्रर्दशन जारी रखा है. अभ्यर्थियों ने गया जंक्शन पर ट्रेनों की बोगियों में आग लगा दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गया में बवाल
गया में बवाल
prabhat khabar

RRB-NTPC परीक्षा रिजल्ट के विरोध में अभ्यर्थियों का प्रदर्शन लगातार तीसरे दिन भी जारी है. आग 26 जनवरी को गया जंक्शन पर अभ्यर्थियों ने जमकर बवाल काटा. विरोध प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने आज गया में सुबह से ही पटना गया रेल लाइन जाम कर रखा. पुलिस ने इस दौरान लाठीचार्ज किया तो अभ्यर्थियों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया और तोड़फोड़ भी किये गये. गुस्साए अभ्यर्थियों ने ट्रेन की बोगी में आग तक लगा दी.

सोमवार को पटना से शुरू हुआ प्रदर्शन मंगलवार को प्रदेश के कई जिलों में देखा गया. वहीं बुधवार को गणतंत्र दिवस के दिन भी ये प्रदर्शन जारी है. गया में बुधवार को अभ्यर्थियों का प्रदर्शन उग्र हो गया. अभ्यर्थियों ने सुबह से ही पटना-गया रेलखंड पर अपना प्रदर्शन किया. वहीं पुलिस को कार्रवाई भी करनी पड़ी.

छात्रों का प्रदर्शन गया में उग्र होता गया. अभ्यर्थियों ने ट्रेनों को अपना निशाना बनाया और इस दौरान दो ट्रेनों व 3 इंजन में लगाई आग लगा दी. रेलवे की संपत्ति का काफी नुकसान हुआ है. वहीं 3 घंटे से पुलिस व छात्रों के बीच पथराव हुआ.

गया में जब अभ्यर्थियों ने ट्रेनों में आग लगाई तो पुलिस बल ने काफी जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पाया. ट्रेन की बोगियां और इंजन धू-धू कर जले. वहीं इस पूरे मामले पर गया के एसएसपी आदित्य कुमार ने कहा कि अभ्यर्थियों की संख्या दस हजार से अधिक है जो हंगामा कर रहे हैं. वहीं उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को चिन्हित भी किया गया है उनपर आगे कार्रवाई की जाएगी.

गया एसएसपी ने अपील की है कि सरकार उन तमाम शिकायतों को देख रही है जो अभ्यर्थियों ने की है. इसके लिए बोर्ड का गठन भी कर दिया गया है जो पूरे प्रकरण की जांच करेगा. इसलिए अभ्यर्थियों को किसी के बहकावे में नहीं आना चाहिए. उन्होंने बताया कि फिलहाल अभ्यर्थियों का आक्रोश शांत है लेकिन अभी नजर बनाए हुए हैं.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें