1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. lockdown 132 people from oman reached in gaya bihar today

लॉकडाउन : ओमान से 132 लोग आज पहुंचे बिहार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गया एयरपोर्ट पर ओमान से आये लोग
गया एयरपोर्ट पर ओमान से आये लोग
प्रभात खबर

गया : कोरोना वायरस के कारण लाकडाउन में विदेशों में फंसे बिहार व झारखंड के रहने वाले लोगों का दूसरा जत्था रविवार की सुबह गया एयरपोर्ट पहुंचा. एयरपोर्ट पर मगध प्रमंडल के आयुक्त असंगबा चुबा आओ, जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा गया की मौजूदगी में हवाई अड्डा पर मेडिकल टीम द्वारा यात्रियों की स्क्रीनिंग की गयी. डीएम ने बताया कि ओमान मस्कट से आये कुल 132 यात्रियों एवं दो बच्चों की स्क्रीनिंग की गयी. यात्रियों को बस के द्वारा संबंधित आवासित स्थल तक पहुंचाया जा रहा है.

बता दें कि पटना एयरपोर्ट पर भी 25 मई से सामान्य यात्री विमानों का परिचालन शुरू होने जा रहा है. विमान से सफर के दौरान यात्रियों को एयरपोर्ट टर्मिनल में कोरोना वायरस से संभावित संक्रमण से बचाव के लिए सभी तरह की व्यवस्था व सतर्कता बरतने काे लेकर प्रमंडलीय आयुक्त ने टेली कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पटना एयरपोर्ट निदेशक और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की. इसके बाद आयुक्त ने स्पष्ट कर दिया कि घर से पटना एयरपोर्ट आने के लिए एयर टिकट ही पास का काम करेगा. उसे दिखा कर वे अपने या भाड़े के वाहनों से एयरपोर्ट पर आ सकते हैं. एयरपोर्ट पर आने के लिए पास की जरूरत नहीं होगी.

होगी स्क्रीनिंग

प्रमंडलीय आयुक्त ने विमान से उतरने और एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग में प्रवेश करने से पूर्व यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग कराने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही एयरपोर्ट निदेशक को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराने और इंट्री व बाहर निकलते वक्त यात्रियों की भीड़ इकट्ठा नहीं होने देने का भी निर्देश दिया है. आयुक्त ने कहा कि एयरपोर्ट परिसर, स्टैंड, एयरपोर्ट लाउंज, चेक इन एरिया, काउंटर आदि सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर कार्यरत पदाधिकारी व सभी कर्मियों के साथ ही आने-जाने वाले सभी यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें