24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गया-किऊल रेलखंड पर रद्द ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू, यात्रियों ने ली राहत की सांस

गया से किउल जाने वाली आठ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था. जिसका परिचालन फिर से बहाल कर दिया गया है. ये सभी ट्रेनें अब अपने पुराने समय से चलेंगी.

Indian Railways: गया से किऊल जाने वाले यात्रियों के लिए खास खबर है. बुधवार से गया-किऊल रेलखंड पर रद्द पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया. इससे यात्रियों ने राहत की सांस ली है. बुधवार की सुबह से लेकर शाम तक गया से किऊल जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ देखने को मिली. इससे पहले 28 जून से दो जुलाई तक गया से किऊल जाने वाली आठ पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया था. कुछ ट्रेनों के परिचालन में बदलाव कर दिया गया था. लेकिन, अब गया से किऊल जाने वाली सारी ट्रेनें अपने निर्धारित समय से खुलेंगी और चलेंगी.

एनआइ का काम हुआ खत्म

28 जून से गया-किऊल रेलखंड स्थित वारिसलीगंज से नवादा स्टेशन तक नन इंटरलॉकिंग का काम शुरू कर दिया गया था. दो जुलाई को एनआइ का काम खत्म होने के बाद पुन: ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है. मंगलवार को कोलकाता के पूर्वी सर्किल के सुरक्षा आयुक्त ने गया-किऊल रेलखंड का निरीक्षण किया था. निरीक्षण के दौरान दोहरीकरण के साथ-साथ एनआइ का काम भी देखा गया.

दोनों लाइनों पर होगा परिचालन

बताया जाता है कि जल्द ही गया-किऊल रेलखंड पर अप और डाउन की दोनों लाइनों पर ट्रेनों का परिचालन किया जायेगा. किऊल-गया रेलखंड पर 129 किमी मानपुर से लखीसराय स्टेशन तक दोहरीकरण कार्य काफी तेजी से पूरा किया जा रहा है. दोहरीकरण कार्य पूरा होने के बाद ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की सुविधाओं में बढ़ोतरी हो जायेगी. रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, लगभग 18 किमी लंबे मानपुर से वजीरगंज तक रेलखंड दोहरीकरण का काम दिसंबर 2019 में पूरा कर लिया गया है. वजीरगंज से तिलैया 18 किमी का काम भी पूरा हो गया है.

Also Read: शिक्षा विभाग के ACS ने जारी किया 8 पन्नों का फरमान, हर हफ्ते BEO-DEO लगाएंगे दरबार

इन ट्रेनों का परिचालन किया गया शुरू

  • गाड़ी संख्या 03386 गया- झाझा पैसेंजर
  • गाड़ी संख्या 03385 झाझा-गया पैसेंजर
  • गाड़ी संख्या 03356 गया-किऊल मेमू पैसेंजर
  • गाड़ी संख्या 03355 किऊल-गया मेमू पैसेंजर
  • गाड़ी संख्या 03390 गाड़ी संख्या गया-किऊल पैसेंजर
  • गाड़ी संख्या 03393 किऊल-गया पैसेंजर
  • गाड़ी संख्या 03389 किऊल-गया पैसेंजर
  • गाड़ी संख्या 03394 गया-किऊल पैसेंजर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें