1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. disha ravi case tool kit case opposition cited disha ravi age then union minister giriraj singh tweet how old was ajmal kasab upl

Disha Ravi Case: विपक्ष ने दिशा रवि की उम्र का दिया हवाला तो केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पूछा- अजमल कसाब की उम्र क्या थी?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह
File

Disha Ravi Case: टूलकिट मामले (Tool kit case) में पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि (Disha Ravi) की गिरफ्तारी को लेकर सत्ता पक्ष (NDA Modi Gov) और विपक्ष आमने सामने हैं. दिशा रवि की उम्र (Disha Ravi Age) को लगातार उनके बचाव में इस्तेमाल किया जा रहा है. इस मामले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने मंगलवार को ट्वीट कर विपक्ष पर निशाना साधा.

उन्होंने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि अजमल कसाब की उम्र क्या थी? उन्होंने सुबह ट्वीट किया- "देश पर आतंकी हमला करने वाले अजमल कसाब की उम्र क्या थी? विपक्ष को सत्ता की इतनी भूख नहीं होनी चाहिए कि वह देश तोड़ने वालों के समर्थन में उतर जाए"

गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में चले रहे किसान आंदोलन का समर्थन करने वाली स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग के टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरु से 21 वर्षीय दिशा रवि को गिरफ्तार किया है. इस गिरफ्तारी के बाद पूरा विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है. विपक्षी दलों के तमाम बड़े नेता दिशा की उम्र का हवाला देते हुए केंद्र सरकार निशाना साध रहे हैं.

ये मामला तब उछला जब बेंगुलूरु मध्य से भाजपा सांसद पीसी मोहन ने दिशा रवि की तुलना 2611 हमले के दोषी आतंकी आमिर अजमल कसाब से कर दी. पीसी मोहन ने कहा है कि उम्र सिर्फ एक संख्या है और अपराध अपराध है. कोई कानून से ऊपर नहीं है. वहीं जब ये मामला सोशल मीडिया पर छाया तो केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी अपने ट्वीट के सहारे विपक्ष पर निशाना साधा.

उन्होंने अपने ट्वीट में किसी का नाम तो नहीं लिया मगर इशारा साफ था. दिशा रवि की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर एक बार फिर दक्षिण-वाम पंथी के बीच घमासान मचा है. जहां एक तरफ कुछ लोग दिशा की 21 साल की उम्र पर सरकार को घेर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग 21-22 साल के ही आतंकी अजमल कसाब और बुरहान वानी का जिक्र कर दिशा रवि की गिरफ्तारी का समर्थन कर रहे हैं.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें