36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमीन के बदले नौकरी मामले में सुनवाई 14 मार्च तक टली, जानिए CBI कबतक दाखिल करेगी चार्जशीट..

जमीन के बदले नौकरी मामले में अब सुनवाई 14 मार्च तक टल गयी है. सीबीआई को चार्जशीट के लिए दो हफ्ते का समय मिला है.

जमीन के बदले नौकरी मामले में दिल्ली के राउज ऐवन्यू कोर्ट में अब 14 मार्च को अगली सुनवाई होगी. मंगलवार को इस मामले की सुनवाई होने वाली थी. सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल करने के लिए दो हफ्ते का समय मांगा. जिसके बाद अदालत ने सीबीआई को दो हफ्ते का समय देते हुए 14 मार्च तक के लिए सुनवाई टाल दी है. बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू यादव व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी समेत 17 आरोपितों के खिलाफ सीबीआई इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है.

मिली जानकारी के अनुसार, सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल करने के लिए कोर्ट से 7 से 10 दिनों का समय मांगा. जिसपर कोर्ट ने सीबीआई को दो सप्ताह का समय दिया है. सीबीआई को अब दो सप्ताह के अंदर चार्जशीट दाखिल करना होगा. बता दें कि जमीन के बदले नौकरी मामले में सीबीआई ने पूर्व में राजद सुप्रीमो लालू यादव व राबड़ी देवी और मीसा भारती समेत 17 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. वहीं अब अदालत की कार्रवाई 14 मार्च तक के लिए टली है. अगली सुनवाई 14 मार्च को की जाएगी.

बता दें कि जमीन के बदले नौकरी मामले में ईडी और सीबीआई ने अपनी जांच की है. इस मामले ने लालू परिवार समेत कई लोगों की परेशानी बढ़ायी है. इस मामले में ईडी ने तेजस्वी यादव से भी पूछताछ की है. हाल में ही राजद सुप्रीमो लालू यादव को भी ईडी ने पटना स्थित दफ्तर में बुलाया और पूछताछ की थी. तेजस्वी यादव को भी ईडी दफ्तर में पेश होना पड़ा था जहां उनसे ईडी के अधिकारियों ने कई सवालों के जवाब लिए.

गौरतलब है कि राजद प्रमुख लालू यादव यूपीए की सरकार में रेलमंत्री थे. वर्ष 2004 से 2009 तक के बीच का यह पूरा मामला है जब रेलवे में अलग-अलग जोन में कई लोगों की नियुक्ति की गयी थी. इस नियुक्ति को लेकर आरोप है कि गलत तरीके से यह नौकरियां बांटी गयी. इसके एवज में लालू यादव व उनके परिवार के सदस्यों को जमीन दी गयी थी. अनाप-शनाप कीमत पर जमीन रजिस्ट्री कराने का आरोप है.

खबर अपडेट की जा रही है..

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें