1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. no repair work even after a week of breaking of purbari embankment of bagmati river increased problem of villagers of darbhanga

बागमती नदी का पुरबारी तटबंध टूटने के हफ्ते भर बाद भी मरम्मत कार्य नहीं, ग्रामीणों की बढ़ी परेशानी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बड़की लाधा गांव में पानी के बीच चिंतित चौकी पर बैठा रमजानी पासवान
बड़की लाधा गांव में पानी के बीच चिंतित चौकी पर बैठा रमजानी पासवान
prabhat khabar

दरभंगा: केवटी प्रखंड के करजापट्टी पंचायत के लाधा में 24 जुलाई को बागमती नदी का पुरबारी तटबंध टूटने के नौ दिन बाद भी बड़की लाधा गांव में हालात सामान्य नहीं हो पाया है. टूटे तटबंध का मरम्मत नहीं करवाये जाने से नदी का पानी निकल कर बाढ़ से परेशान ग्रामीणों की परेशानी को और बढ़ा रहा है. 

ग्रामीणों ने बताया कि...

शनिवार को वार्ड ग्यारह की एक सड़क पर पानी बड़ी तेजी से दक्षिण से उत्तर की का बह रहा था. जो गांव में बाढ़ की स्थिति को गंभीर बनाने में सहायक था. ग्रामीण अशोक कुमार यादव, गंगा पासवान, उत्तीम मंडल, रमजानी पासवान सहित दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि करजापट्टी पंचायत के बड़की लाधा गांव का वार्ड नौ, दस, ग्यारह और बारह पूरी तरह बाढ़ की चपेट में है. अधिकांश घर-आंगन पानी में प्रवेश कर गया हैं. गांव की सड़कों और गलियों में घुटना से ठेहुना भर तक पानी है.

सड़क पर पानी के तेज बहाव से आवागमन प्रभावित

सड़क पर पानी का कहीं तेज बहाव और कहीं अधिक पानी की वजह से आवागमन प्रभावित है. जहां कहीं भी सुखी जगह है, वहां लोगों ने मवेशियों को बांध रखा है. गलियों में जमा पानी से बदबू आने लगा है. जो लोगों की परेशानी को बढ़ा रहा है. पक्के मकान वाले छतों पर और अन्य लोग ऊंचे स्थानों पर शरण लिए हुए हैं. कई परिवारों का दिन-रात पानी के बीच या मचान पर कटता है. कई लोग घर छोड़कर मुहम्मदपुर-शिवधारा सड़क पर शरण लिए हुए हैं. इन बाढ़ पीड़ितों की परेशानी को कोई देखने-सुनने वाला नहीं हैं.

(इनपुट : कमतौल से शिवेंद्र कुमार शर्मा)

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें