16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाबिहार: सामूहिक दुष्कर्म कांड के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित, सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

बिहार: सामूहिक दुष्कर्म कांड के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित, सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

Crime News: बिहार के पटना में स्थित फुलवारी शरीफ में दुष्कर्म की वारदात हुई है. इस कांड के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित है. इन्होंने सड़क जाम कर दिया है. साथ ही अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

Crime News: बिहार के पटना में स्थित फुलवारी शरीफ में दुष्कर्म की वारदात सामने आई है. इस कांड के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए. इन्होंने सड़क को जाम कर दिया है. साथ ही अपराधियों की गिरफ्तारी की लगातार मांग कर रहे हैं. इसी मांग को लेकर सड़क जाम हुआ है. दो मासूम बच्चियों के साथ हैवानियत के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ग्रामीण सड़क पर उतर चुके हैं. फुलवारी शरीफ चौराहे को इन्होंने जाम कर दिया है. स्थानीय लोग आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. बता दें कि पीड़िता की मां बच्ची के नहीं मिलने पर इसकी शिकायत लेकर थाना पहुंची थी. इसके बाद पुलिस ने परिजनों से ही बच्ची को पहले खोजने के लिए कहा था. इसको लेकर आस पास के लोग में आक्रोश हैं.

दो बच्चियों के साथ हुई हैवानियत

इधर, डॉक्टरों ने पुलिस को पीड़िता से मिलने से रोक दिया था. पीड़िता की स्थिति है उसको देखते हुए अभी पीड़िता से किसी को मिलने की अनुमति नहीं दी जा रही हैं. पीड़िता अपने परिजनों को भी देखकर भी चिल्लाने लग रही हैं. यहां तक की बेहोशी की हालत में वह चिल्ला रही है. जानकारी के अनुसार दो बच्चियों के साथ हैवानियत हुई है. इनमें से एक की मौत हो गई है. दो महादलित समुदाय की बच्चों के साथ सामूहिक दुष्कर्म एवं एक बच्चे की हत्या से सड़क पर लोगों का गुस्सा देखने को मिला है. सैकड़ो आक्रोशित लोगों ने फुलवारी शरीफ थाने का घेराव किया है. शहीद भगत सिंह चौक थाना गोलंबर पर पटना खगौल फुलवारी जानीपुर मार्ग को टायर जलाकर आगजनी करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई है. दोषियों को फांसी देने की मांग की जा रही है. बच्चियों को इंसाफ दो के नारे लगाए जा रहे हैं. दो नाबालिक महादलित समुदाय के बच्चियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद एक आठ साल की बच्ची की हत्या हुई है. इस कारण लोग आक्रोशित है.

Also Read: सामूहिक दुष्कर्म कांड: पीड़िता अपनों को भी नहीं पहचान रही, डॉक्टरों ने पुलिस को भी मिलने से रोका
कई थानों की पुलिस मौके पर मौजूद

आक्रोशित लोगों का गुस्सा सड़क पर फूट पड़ा है. सैकड़ो की संख्या में लोग नारेबाजी करते हुए पुलिस प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे है. हत्यारे दुष्कर्मियों की गिरफ्तारी ,स्पीडी ट्रायल कराकर फांसी देने, परिवार को उचित मुआवजा एवं एम्स में इलाजरत बच्ची का समुचित उपचार सहित दोषी पुलिसकर्मियों को हटाने की मांग की जा रही है. लोगों ने बुधवार को जोरदार प्रदर्शन किया है. इन्होंने कई घंटे तक सड़क जाम कर दिया है और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारी मौके पर डीएम व एसएससी को बुलाने की मांग पर अड़े हुए है. हालात की गंभीरता को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल एवं बेऊर जानीपुर थाना अध्यक्ष सहित आसपास के कई थानों की पुलिस को बुला लिया गया है .

Also Read: बिहार: जेपी गंगा पथ पर आज से बसों का चलना शुरु, गांधी मैदान इलाके से नहीं होगा संचालन, जानिए कारण
पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी

प्रदर्शन कर रहे हैं लोगों ने स्थानीय थाना अध्यक्ष के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाया है. साथ ही इन्हें हटाने की मांग की है. आक्रोशित लोगों को कई थाना के पुलिस एवं स्थानीय बुद्धिजीवी जनप्रतिनिधि समाजसेवी समझाने बुझाने में लगे रहे. लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे. इन्होंने जमकर बवाल किया है. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी आक्रोशित लोगों को समझा रहे थे कि पुलिस अपना काम कर रही है. इसके साथ ही घायल बच्ची का इलाज कराया जा रहा है. उसका बयान लेने के बाद बदमाशों की गिरफ्तारी करना जरूरी है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. लोगों को सड़क से हटाने की कोशिश की गई है. लेकिन कोई पुलिस की बात सुनने को तैयार नहीं था. बुधवार को फुलवारी शरीफ में महिलाएं और कई स्कूल की छात्र छात्राएं बुधवार को सड़क पर उतर आईं. छात्राओं ने पटना- खगौल मार्ग को जामकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रही छात्राएं बच्चियों को सुरक्षा देने और दोषियों को सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. महिलाओं की मांग है कि दोषियों को फांसी की सजा मिले.

Also Read: बिहार: सामूहिक दुष्कर्म कांड के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित, सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें