17.2 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeएजुकेशनक्लैट का रिजल्ट जारी, पटना की तृषा शर्मा बनी बिहार टॉपर, जानें क्या बताया सफलता का राज

क्लैट का रिजल्ट जारी, पटना की तृषा शर्मा बनी बिहार टॉपर, जानें क्या बताया सफलता का राज

इस बार पटना की तृषा शर्मा बिहार टॉपर बनी है. तृषा को ऑल इंडिया रैंक 98 रैंक प्राप्त हुआ है. परीक्षा जय ने देश भर में प्रथम स्थान पाया है. वहीं, बिहार में दूसरा स्थान लखीसराय के आयुष को प्राप्त हुआ है. दिव्यांग कैटोगरी में पटना के देव सिंह को पहला स्थान प्राप्त हुआ है.

पटना. क्लैट 2024 का रिजल्ट रविवार देर शाम जारी कर दिया गया. स्टूडेंट्स स्कोर कार्ड वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. इस बार पटना की तृषा शर्मा बिहार टॉपर बनी है. तृषा को ऑल इंडिया रैंक 98 रैंक प्राप्त हुआ है. परीक्षा जय ने देश भर में प्रथम स्थान पाया है. वहीं, बिहार में दूसरा स्थान लखीसराय के आयुष को प्राप्त हुआ है. दिव्यांग कैटोगरी में पटना के देव सिंह को पहला स्थान प्राप्त हुआ है. क्लैट का आयोजन तीन दिसंबर को छह सेंटर पर आयोजित किया गया था. इसमें बिहार से 3527 स्टूडेंट्स ने फॉर्म भरा था, लेकिन परीक्षा में 3438 परीक्षार्थी ही शामिल हुए थे.

एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन 12 दिसंबर से

यूजी (एलएलबी) के लिए 3165 व पीजी (एलएलएम) के लिए 273 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. इसमें सफल स्टूडेंट्स 24 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के 2801 सीटों पर एडमिशन ले सकते हैं. देशभर के 24 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए 11 दिसंबर को नोटिफिकेशन जारी कर दिया जायेगा. एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन 12 दिसंबर से शुरू हो जायेगी. फर्स्ट मेरिट लिस्ट जनवरी के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जायेगा. कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर रिजल्ट का लिंक जारी किया है.

तृषा शर्मा ने कहा 10 से 12 घंटे पढ़ाई की

पटना बिहटा की तृषा शर्मा ने कहा कि क्लैट में बेहतर रैंक प्राप्त करना था. इसके लिए 10 से 12 घंटे की स्टडी की. करीब 100 से अधिक मॉक टेस्ट सिलेबस खत्म करने तक दिया, करंट अफेयर्स को हर रोज करती थी. कमजोर विषय पर फोकस की. संस्था के द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन की. मॉक में कभी-कभी कम स्कोर प्राप्त हुआ लेकिन कम स्कोर की बजहों को जाना और उस पर मेहनत की. कभी हार नहीं मानी. लगातार फैकल्टी का मार्गदर्शन मिलता रहा. इसके कारण बेहतर कर पायी.

Also Read: पूर्वी क्षेत्रीय परिषद् की बैठक में नीतीश कुमार ने उठाया विशेष राज्य के दर्जे का मामला, आरक्षण पर कही ये बात

लॉ प्रेप पटना के छात्रों ने फिर से क्लैट परीक्षा में लहराया परचम

लॉ प्रेप ट्यूटोरियल की तृषा शर्मा ने ऑल इंडिया रैंक 98 व इडब्ल्यूएस रैंक आठ प्राप्त करके बिहार टॉपर बनी. उसे मार्क्स 99.50 प्राप्त हुआ है. तृषा मूल रूप से बिहटा पटना की रहने वाली है. तृषा की सफलता से उसकी मां काफी खुश है. तृषा अपनी पूरी तैयारी का श्रेय अपने संस्था और अभिवावक को देती है. उसने बताया कि कड़ी मेहनत करके क्लैट में सफलता प्राप्त की जा सकती है.

आल इंडिया रैंक वन हासिल किया

अभिषेक ने बताया कि लॉ प्रेप पटना के अन्य बच्चों जिन्होंने अपनी जगह टॉप थ्री नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में बनायी वो आयुष, अभिज्ञान, श्रेष्ठ, आकांक्षा, चारवी, आयुषी, कौस्तुव, सृष्टि, अनुष्का, शिवानी, आयुष, सृजन, केशव, उमंग, जिया के साथ अन्य स्टूडेंट्स शामिल हैं. इस बार पटना लॉ प्रेप के 175 से अधिक छात्रों ने ऑल इंडिया रैंक के वरीयता सूची में अपनी जगह बनायी है. बच्चों के कामयाबी से उनके संस्थान में उत्साह का माहौल है.

हमसब के लिए गौरव का पल है

संस्था के को फाउंडर अभिषेक गुंजन ने बताया कि यह हमसब के लिए गौरव का पल है. सफल छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय लॉ प्रेप के अनुशासित शैक्षणिक परिवेश और शिक्षकों के छात्रों के प्रति समर्पण को दिया है. सफल छात्रों ने बताया कि सिलेबस की समाप्ति के बाद संस्था के ओर से टेस्ट सीरीज ने परीक्षा के डर को पूरी तरह समाप्त कर दिया था. संस्था के हिमांशु शेखर ने बताया लगातार छह वर्षों से संस्था ऑल इंडिया टॉपर देती आ रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें