27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में गदगद है चिराग पासवान का कुनबा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले सभी नवनिर्वाचित सांसद

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करने चिराग पासवान अपने अन्य सांसदों के साथ सीएम आवास पहुंचे.

लोजपा (रामविलास) के सुप्रीमो चिराग पासवान बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने सीएम आवास पहुंचे. चिराग पासवान अपने साथ पार्टी के अन्य जीते हुए सांसदों के साथ सीएम आवास पहुंचे थे. सभी नवनिर्वाचित सांसदों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की. सीएम नीतीश ने सभी लोजपा सांसदों को बधाई दी. वहीं नीतीश कुमार एनडीए की बैठक में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली भी रवाना हो गए.

गदगद है चिराग का कुनबा

चिराग पासवान ने हाजीपुर सीट से जीत दर्ज की है. वहीं जमुई, खगड़िया, समस्तीपुर और वैशाली सीट से भी उनके तमाम प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है. चिराग पासवान की पार्टी लोजपा(रामविलास) को एनडीए के सीट बंटवारे में 5 सीटें मिली थी. इस चुनाव में अपनी तमाम सीटों पर लोजपा को जीत मिली है. पार्टी का स्ट्राइक रेट 100 रहा है. जिसके बाद अब चिराग पासवान का कद भी सियासी मैदान में बढ़ा हुआ माना जा रहा है.

ALSO READ: भागलपुर में कांग्रेस पर कैसे भारी पड़े JDU के अजय मंडल? अजीत शर्मा 6 विधानसभा में एक से ही बढ़त ले सके

चिराग मजबूती से एनडीए में..

लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम आया तो भाजपा पूरे देश में अकेले बहुमत पाने से इसबार वंचित रह गयी. जबकि एनडीए बहुमत से काफी आगे है. वहीं बिहार के एनडीए के घटक दल लोजपा(रामविलास) के पांच प्रत्याशी जीते तो चिराग पासवान ने मतगणना के बाद ही साफ कर दिया कि वो मजबूती के साथ एनडीए में बने हुए हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उन्होंने बधाई दी.

जदयू की भूमिका इसबार अधिक अहम

बता दें कि इस बार जब भाजपा को अकेले बहुमत नहीं है तो जदयू की चर्चा काफी अधिक है. दरअसल, विपक्षी नेताओं ने जो बयान दिए उसमें पीएम नरेंद्र मोदी को घेरते हुए तंज कसा गया कि इसबार जदयू पर निर्भर होकर सरकार चलाने की मजबूरी सामने आयी है. वहीं नीतीश कुमार एनडीए की बैठक में शामिल होने पटना से दिल्ली गए हैं.

सभी सीटों पर जीते लोजपा के प्रत्याशी

गौरतलब है कि चिराग पासवान ने इस बार जमुई से सीट बदलकर हाजीपुर से ताल ठोकी थी और जीत हासिल किए. खगड़िया से राजेश वर्मा को जीत मिली. समस्तीपुर से शांभवी चौधरी तो जमुई से चिराग पासवान के बहनोई अरुण भारती जीते. वहीं वैशाली से वीणा भारती को जीत मिली और इस तरह लोजपा(रामविलास) के सभी उम्मीदवार विजयी हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें