1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. bihar chunav 2020 result live news updates on west champaran vidhan sabha assembly election results with voting percentage of winning mla of all constituency party bjp rjd jdu ljp candidates result news of west champaran district chunav result news rjv

West Champaran, Bihar Chunav 2020 Result Updates: पश्चिमी चंपारण से काैन जीता - काैन हारा, देखें यहां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Champaran, Bihar Chunav 2020 Result LIVE Updates
West Champaran, Bihar Chunav 2020 Result LIVE Updates
pk photo

West Champaran, Bihar Election 2020 Result News Updates (पश्चिमी चंपारण चुनाव 2020 रिजल्ट): पश्चिमी चंपारण के विजयी प्रत्याशी - वाल्मीकिनगर से रिंकू सिंह, उपविजेता राजेश सिंह. रामनगर से भागीरथी देवी, उपविजेता राजेश राम. नरकटियागंज से रश्मि वर्मा, उपविजेता विनय वर्मा. बगहा से रामसिंह, उपविजेता जयेश मंगलम सिंह. लौरिया से विनय बिहारी, उपविजेता शम्भू तिवारी. नौतन से नारायण प्रसाद, उपविजेता शेख मो कामरान. चनपटिया से उमाकांत सिंह, उपविजेता अभिषेक रंजन. बेतिया से रेणु देवी, उपविजेता मदन मोहन तिवारी. सिकटा से बीरेंद्र गुप्ता, उपविजेता दिलीप वर्मा.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिमी चंपारण के विजयी प्रत्याशी

वाल्मीकिनगर से रिंकू सिंह, उपविजेता राजेश सिंह. रामनगर से भागीरथी देवी, उपविजेता राजेश राम. नरकटियागंज से रश्मि वर्मा, उपविजेता विनय वर्मा. बगहा से रामसिंह, उपविजेता जयेश मंगलम सिंह. लौरिया से विनय बिहारी, उपविजेता शम्भू तिवारी. नौतन से नारायण प्रसाद, उपविजेता शेख मो कामरान. चनपटिया से उमाकांत सिंह, उपविजेता अभिषेक रंजन. बेतिया से रेणु देवी, उपविजेता मदन मोहन तिवारी. सिकटा से बीरेंद्र गुप्ता, उपविजेता दिलीप वर्मा.

email
TwitterFacebookemailemail

लौरिया सीट पर भाजपा के विनय बिहारी जीते, राजद के शंभू तिवारी को हराया.

जश्न मनाते लौरिया विधायक विनय बिहारी के समर्थक
जश्न मनाते लौरिया विधायक विनय बिहारी के समर्थक
pk photo
email
TwitterFacebookemailemail

खुर्शीद अहमद लड़ाई से बाहर

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और सिकटा सीट से जदयू उम्मीदवार खुर्शीद अहमद लड़ाई से बाहर हो गए हैं. मंत्री जी तीसरे नंबर पर पहुंचे. दूसरे पर माले के विरेंद्र. निर्दलीय दिलीप वर्मा पहले नंबर पर. नरकटियागंज से रश्मि वर्मा की जीत तय. लौरिया में भाजपा के विनय बिहारी 20वें चक्र में 21 हजार मतों से आगे चल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बेतिया से भाजपा की रेणु देवी करीब 19 हजार मतों से जीत गई हैं. कांग्रेस के मदन मोहन तिवारी चुनावी रण हार चुके हैं. हालांकि आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है.

bettiah renu devi victory
bettiah renu devi victory
pk photo
email
TwitterFacebookemailemail

बेतिया में राजद, कांग्रेस कार्यालय में पसरा सन्नाटा

मतगणना के रुझानों में राजद कांग्रेस का महागठबंधन पीछे चल रहा है. एनडीए, बीजेपी बढ़त पर हैं. इससे पार्टी कार्यकर्ताओं में निराशा है. बेतिया में राजद, कांग्रेस कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

बेतिया में राजद, कांग्रेस कार्यालय में पसरा सन्नाटा

मतगणना के रुझानों से निराशा. बेतिया में राजद, कांग्रेस कार्यालय में पसरा सन्नाटा सुनसान पड़ा हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

जदयू आगे

वाल्मीकिनगर विधान सभा मे 19 चक्र की समाप्ति पर जदयू के रिंकू सिंह 17423 मतो से कांग्रेस के उम्मीदवार से आगे चल हे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सिकटा में जेडीय पीछे

सिकटा में बड़ा उलटफेर हुआ है. यहां से नीतीश सरकार में मंत्री खुर्शीद पीछे हो गये हैं, वे 7वें चक्र की समाप्ति पर मंत्री खुर्शीद आलम 4842 मतो से पीछे हो गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

नरकटियागंज में बीजेपी की रश्मि वर्मा आगे

नरकटियागंज में बीजेपी की रश्मि वर्मा 6था चक्र में 16248 वोटों से आगे है, जबकि कांग्रेस के विनय वर्मा 13825 वोटों से पीछे चल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सिकटा सीट का हाल

पश्चिमी चंपारण की सिकटा सीट पर इस बार मुख्य मुकाबला जेडीयू और भाकपा माले के बीच हैं. जेडीयू ने यहां से खुर्शीद अहमद को उम्मीदवार बनाया है, जबकि भाकपा माले की ओर से विरेंद्र गुप्ता मैदान में है. पश्चिमी चंपारण की इस सीट पर 2 लाख 40 हजार से अधिक मतदाता है. 2015 में यहां से कांग्रेस के खुर्शीद ने बीजेपी के दिलीप वर्मा को करीब द़ हजार वोटों से हराया. इस चुनाव में खुर्शीद को 68 हजार के करीब वोट मिला था, वहीं दिलीप वर्मा को 66 हजार से अधिक मत प्राप्त हुए थे. खुर्शीद को यहां राजद और कांंग्रेस का समर्थन प्राप्त था. वहीं 2010 में यहां से निर्दलीय दिलीप वर्मा ने जेडीयू के खुर्शीद उर्फ फिरोज को करीब 9000 वोटों से मात दिया. दिलीप वर्माको इस चुनाव में करीब 49 हजार वोट मिले थे, जबकि खुर्शीद को करीब 40 हजार मत प्राप्त हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

बेतिया सीट का हाल

पश्चिमी चंपारण की बेतिया सीट पर इस बार मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच हैं. बीजेपी ने यहां से रेणु देवी को उम्मीदवार बनाया है, जबकि कांग्रेस की ओर से सीटिंग विधायक मदन मोहन तिवारी को मैदान में उतारा है. पश्चिमी चंपारण की इस सीट पर 2 लाख 40 हजार से अधिक मतदाता है. 2015 में यहां से कांग्रेस के मदन मोहन तिवारी ने बीजेपी के रेणु देवी को हराया था. इस चुनाव में मदन तिवारी को 66 हजार के करीब वोट मिला था, वहीं रेणु देवी को 64 हजार से अधिक मत प्राप्त हुए थे. मदन तिवारी को यहां जेडीयू और राजद का समर्थन प्राप्त था. वहीं 2010 में यहां से बीजेपी के की रेणु देवी ने इंडिपेंडेंट अनिल कुमार झा को 30 हजार वोटों से हराया था. रेणु देवी को 42 हजार से अधिक वोट मिला था. बेतिया सीट पर बीजेपी अध्यक्ष का गृह जिला भी है.

email
TwitterFacebookemailemail

चनपटिया सीट का हाल

पश्चिमी चंपारण की चनपटिया सीट पर इस बार मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच हैं. बीजेपी ने यहां से सीटिंग विधायक प्रकाश राय का टिकट काटकर उमाकांत सिंह को उम्मीदवार बनाया है, जबकि कांग्रेस की ओर से अभिषेक रंजन मैदान में है. पश्चिमी चंपारण की इस सीट पर 2 लाख 46 हजार मतदाता है. 2015 में यहां से बीजेपी के प्रकाश राय ने जेडीयू के एनएम शाही को हराया था. इस चुनाव में प्रकाश राय को 61 हजार के करीब वोट मिला था, वहीं एनएम शाही को 60 हजार मत प्राप्त हुए थे. वहीं 2010 में यहां से बीजेपी के चंद्रमोहन राय चुनाव जीते थे. चंद्रमोहन ने बीएसपी के एजाज हुसैन को 23 हजार वोटों से मात दी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

नौतन सीट का हाल

पश्चिमी चंपारण की नौतन सीट पर इस बार मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच हैं. बीजेपी ने यहां से सीटिंग विधायक नरायण प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है, जबकि कांग्रेस की ओर से कमरान शेख मैदान में है. पश्चिमी चंपारण की इस सीट पर 2 लाख 43 हजार मतदाता है. 2015 में यहां से बीजेपी के नारायण प्रसाद ने जेडीयू कै वैद्यनाथ महतो को हराया था, हालांकि बाद में वैद्यनाथ महतो वाल्मीकि नगर से सांसद बन गए. इस चुनाव में नारायण प्रसाद को 66 हजार के करीब वोट मिला था, वहीं वैद्यनाथ महतो को 52 हजार मत प्राप्त हुए थे. वहीं 2010 में यहां से जेडीयू की मनोरमा देवी चुनाव जीती थी. मनोरमा देवी ने लोजपा के नरायण प्रसाद को 22 हजार वोटों से मात दी थी. लोजपा इस चुनाव में राजद कांंग्रेस के साथ गठबंधन में लड़ रही थी.

email
TwitterFacebookemailemail

लौरिया सीट का हाल

पश्चिमी चंपारण की लौरिया सीट इस बार बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का विषय बन गया है. लौरिया सीट पर सीटिंग विधायक विनय बिहारी बीजेपी की ओर से मैदान में है. वहीं राजद ने यहां पर अपना उम्मीदवार मैदान में उतारा है. पिछले चुनाव में बीजेपी के विनय बिहारी ने राजद के रणकौशल सिंह को हराया था. इस चुनाव में विनय बिहारी को 57351 वोट मिला था, जबकि रणकौशल सिंह को 37 हजार वोट मिला था. इस चुनाव में राजद जदयू और कांंग्रेस मिलकर चुनाव लड़ी थी. 2010 में विनय बिहारी ने निर्दलीय चुनाव जीता था. विनय बिहारी को इस चुनाव में 38 हजार वोट प्राप्त हुए थे, जबकि जदयू के प्रदीप सिंह को 27° हजार वोट मिले थे.

email
TwitterFacebookemailemail

बगहा सीट का हाल

पश्चिमी चंपारण की बगहा सीट पर इस बार समीकरण पूरी तरह अलग है. इस सीट पर बीजेपी और कांग्रेस का मुकाबला है. दोनों दलों की ओर से इस बार अपने कैंडिडेट को चेंज कर दिया गया है. जहां राम सिंह बीजेपी की ओर से मैदान में है, वहीं कांंग्रेस ने जयमंगल सिंह को उम्मीदवार बनाया है. 2015 में इस सीट से बीजेपी के राघव शरण पांडेय ने जीत दर्ज की थी, पांडेय को इस चुनाव में 74476 वोट मिले थे, वहीं दूसरे नंबर पर जदयू के भीष्म साहनी थे, जिन्हें 66293 वोट मिला था. यह दोनों दलों के बीच करीबी मुकाबला था. वहीं 2010 में इस सीट से जदयू के प्रभात रंजन सिंह ने जीत दर्ज किया था. प्रभात रंजन को इस चुनाव में 67 हजार से अधिक वोट मिले थे. प्रभात रंजन ने राजद के राम प्रसाद यादव को करीब 50 हजार वोटों से हराया था.

email
TwitterFacebookemailemail

नरकटियागंज सीट का हाल

पश्चिमी चंपारण की नरकटियागंज सीट इस बार सबसे हॉट सीट बना हुआ है. नरकटियागंज में इस बार बीजेपी कभी बागी रह चुकी रश्मि वर्मा को मैदान में उतारी है. रश्मि वर्मा का मुकाबला इस बार कांग्रेस के सीटिंग विधायक विनय वर्मा से है. पिछले चुनाव में कांग्रेस के विनय वर्मा ने बीजेपी के रेणु देवी को हराया था, इस चुनाव में विनय वर्मा को 57212 मत मिले थे, जबकि रेणु देवी को करीब 41 हजार वोट प्राप्त हुआ था. 2010 में इस सीट से बीजेपी के सतीश चंद्र दुबे ने कांंग्रेस के आलोक वर्मा को हराया था. सतीश दुबे को करीब 45 हजार वोट मिले थे वहीं आलोक वर्मा को तकरीबन 24 हजार मत प्राप्त हुआ था.

email
TwitterFacebookemailemail

रामनगर सीट का हाल

पश्चिमी चंपारण की रामनगर सीट इस बार बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा बन गई है. इस सीट पर वर्तमान बीजेपी विधायक भागिरथी देवी उम्मीदवार भी है. वहीं कांंग्रेस को यह सीट बीजेपी से छीनने की चुनौती भी है. रामनगर सीट पर तकरीबन 2 लाख 40 हजार मतदाता है. 2015 के चुनाव में इस सीट से भागिरथी देवी ने कांग्रेस के कद्दावर नेता पूर्णमासी राम को हराया था. भागिरथी देवी को 84 हजार के करीब वोट मिले थे, जबकि पूर्णमासी राम को तकरीबन 65 हजार मत मिला था. वहीं 2010 में भी भागिरथी देवी ने कांग्रेस के नरेश राम को पराजित किया था, लेकिन इस बार जीत का अंतर करीब 30 हजार का था.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रभात खबर के साथ बने रहें

सबसे तेज बिहार चुनावी नतीजों (Bihar Election Result 2020) और बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के वोटों की गिनती के लाइव अपडेट के लिए प्रभात खबर के साथ बने रहें. बिहार विधानसभा चुनाव में पश्चिमी चंपारण जिले से सभी नये अपडेट प्राप्त करने के लिए इस पेज को रिफ्रेश करें.

email
TwitterFacebookemailemail

2015 में कौन जीता हारा

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में बिहार के निर्वाचन क्षेत्र नंबर बेतिया में मदन मोहन तिवारी ने जीत हासिल की थी. कांग्रेस उम्मीदवार, मदन मोहन तिवारी, भारतीय जनता पार्टी के रेणु देवी को 2320 वोटों के अंतर से हराकर 2015 चुनाव में जीत हासिल की थी.

email
TwitterFacebookemailemail

मतगणना सुबह 8 बजे से होगी शुरू

वोटों की गिनती, यानी मतगणना 10 नवंबर 2020 को सुबह 8 बजे से शुरू होगी. 2015 में, बिहार विधानसभा चुनाव में, कुल 249093 मतदाताओं में से 147563 ने बेतिया विधानसभा से अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जिनमें से 1918 मतदाताओं ने NOTA का विकल्प चुना था.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी के लिए चुनौती, कांग्रेस को उम्मीद

जहां बीजेपी के लिए जीती हुई सीटों को फिर से हासिल करने की चुनौती है, वहीं कांग्रेस को बेहतर परफॉर्म करने की उम्मीद है.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिमी चंपारण जिले का सूरत-ए-हाल

पश्चिमी चंपारण जिले में विधानसभा की 9 सीट है. यहां मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. वहीं एख सीट पर महागठबंधन की ओर से भाकपा माले भी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें