1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. cabinet expansion is bjp jdu rift end in bihar big news coming about nitish cabinet exapansion after bjp leaders meet cm nitish kumar upl

Cabinet Expansion: क्या बिहार में JDU और BJP के बीच टशन खत्म? कैबिनेट विस्तार को लेकर आ रही बड़ी खबर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
FIle

Cabinet Expansion: खरमास खत्म होते ही बिहार (Bihar) में भाजपा (BJP) और जदयू (JDU) के बीच कथित तौर पर जारी गतिरोध खत्म होता नजर आ रहा है. रविवार शाम भाजपा के दिग्गज नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) के आवास पहुंच कर बंद कमरे में बैठक की. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में बिहार कैबिनेट विस्तार पर मुहर लग गयी है.

साथ ही बिहार विधान परिषद की राज्यपाल कोटे वाली 12 सीटों पर भी बात हुई है. गौरतलब है कि 16 नवंबर को मुख्यमंत्री समेत 15 मंत्रियों ने शपथ ली थी. तभी से कैबिनेट विस्तार को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई मौकों पर कैबिनेट विस्तार में देरी के लिए अप्रत्यक्ष तौर पर भाजपा को जिम्मेदार ठहराया था. नियमानुसार बिहार में सीएम समेत 36 मंत्री हो सकते हैं.

रविवार शाम भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे. आधे घंटे की मुलाकात के बाद प्रदेश अध्यक्ष ने सब कुछ ठीक-ठाक हो जाने का दावा किया. पत्रकारों से बात करते हुए संजय जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से औपचारिक मुलाकात के लिए हम लोग आए थे. जहां तक मुकेश सहनी के नामांकन और कैबिनेट विस्तार का मामला है, तो कल सुबह तक सब कुछ साफ हो जाएगा.पत्रकार लगातार उनसे कैबिनेट विस्‍तार को लेकर सवाल कर रहे थे.

बता दें कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह और भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने भी खरमास के बाद मंत्रिमंडल विस्तार के संकेत दिए थे. ऐसे में बिहार भाजपा के दिग्गजों की मुख्यमंत्री से अचानक मुलाकात को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें