1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bpsc bihar public service commission 64th exam 2021 result latest update exam controler told results timing see bpscbihnicin avh

Big News: BPSC ने जारी किया संयुक्त 64वीं परीक्षा का परिणाम, यहां देखें Topper List

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BPSC Exam
BPSC Exam
Website

BPSC Result 2021: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से 64वीं संयुक्त परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. बोर्ड के एग्जाम कंट्रोलर ने बताया कि पहले आधिकारिक तौर पर रिजल्ट को पास किया गया, उसके बाद वेबसाइट पर जारी किया गया है. छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड के वेबसाइट पर जाकर आसानी से देख सकते हैं.

बोर्ड की ओर से जारी रिजल्ट में कहा गया है कि इस बार सभी कोटे में ओम प्रकाश गुप्ता ने टॉप किया है. वहीं विद्यासागर दूसरे स्थान पर रहे. बोर्ड ने आगे बताया कि इस बार 11 पदों पर रिजल्ट जारी नहीं किया गया है. यानी 1454 पद पर ही रिजल्ट प्रकाशित किया गया है.

BPSC Result
BPSC Result
website

इससे पहले, प्रभात खबर से विशेष बातचीत में बीपीएससी के एग्जाम कंट्रोलर ने बताया कि मीटिंग खत्म हो चुकी है और आयोग ने रिजल्ट को पास कर दिया. रिजल्ट आयोग की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. बीपीएससी का रिजल्ट सिर्फ वेबसाइट पर ही आज जारी किया जाएगा.

इन पदों पर भर्ती

बीपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया कि राज्य में अनुमंडल पदाधिकारी एवं वरीय उप समाहर्ता के 28, बिहार पुलिस सेवा के 40, वाणिज्य कर पदाधिकारी 10, बिहार कारा सेवा के काराधीक्षक दो, आपूर्ति निरीक्षक 223, राजस्व अधिकारी एवं समकक्ष 571, नगर कार्यपालक पदाधिकारी सात, प्रखंड पंचायत पदाधिकारी के 133 पद पर नियुक्ति की जाएगी.

बोर्ड के वेबसाइट पर सीधे देखें रिजल्ट

बताते चलें कि 2019 में आयोजित इस परीक्षा में तीन लाख के करीब छात्र शामिल हुए थे.वहीं जुलाई 2019 में मेंस परीक्षा ली गई थी. मेंस में शामिल 3799 उम्मीदवार सफल हुए थे और उन्हें आयोग ने इंटरव्यू के लिए बुलाया था. इनमें 1465 उम्मीदवारों का फाइनल चयन होना है. रिजल्ट अभ्यर्थी बोर्ड के वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर देख सकते हैं.

Posted By : Avinish Kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें