1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari naukri 2021 bpsc 64 final result expected date latest news today as board to declare result soon know bpsc 64 interview final result kab aayega skt

BPSC 64 Final Result: बीपीएससी 64वीं संयुक्त परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार अब खत्म, जानें कब जारी होगा फाइनल परिणाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BPSC सांकेतिक फोटो
BPSC सांकेतिक फोटो
Social media

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 64वीं संयुक्त परीक्षा के तहत प्रदेश में 1465 अधिकारियों की नियुक्ति करेगा. इस परीक्षा में शामिल उम्मीदवारों को अब फाइनल रिजल्ट का बेसब्री से इंतजारी है. दिव्यांग उम्मीदवारों के मेडिकल जांच को लेकर रिजल्ट लंबे समय से पेंडिंग रहा है लेकिन अब रिजल्ट का इंतजार खत्म होने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अब 48 घंटे के अंदर रिजल्ट जारी होने की पूरी संभावना है. आयोग ने अपनी सारी तैयारी कर ली है और रिजल्ट जारी करने के अंतिम पड़ाव पर है. रविवार 6 जून तक रिजल्ट आने की पूरी संभावना है.

गौरतलब है कि आयोग द्वारा इस नियुक्ति के लिए अभ्यर्थियों का इंटरव्यू भी लिया जा चुका है. लेकिन वर्ष 2019 में आयोजित की गई पीटी परीक्षा के बाद इंटरव्यू में शामिल हुए उम्मीदवारों को अभी तक फाइनल रिजल्ट का इंतजार ही है. इसे लेकर उम्मीदवारों में बेहद नाराजगी भी रही. 2019 में आयोजित इस परीक्षा में तीन लाख के करीब छात्र शामिल हुए थे.वहीं जुलाई 2019 में मेंस परीक्षा ली गई थी. मेंस में शामिल 3799 उम्मीदवार सफल हुए थे और उन्हें आयोग ने इंटरव्यू के लिए बुलाया था. इनमें 1465 उम्मीदवारों का फाइनल चयन होना है.

इंटरव्यू देने वाले छात्रों के बीच रिजल्ट के इंतजार को लेकर बेहद नाराजगी रही है. उन्होंने prabhatkhabar.com को भी अपनी नाराजगी लगातार जाहिर की है. उम्मीदवार इस दौरान यूपीपीसीएस के परीक्षा से तुलना करते रहे और बताते कि अभी तक UPPCS ने दो रिजल्ट जारी कर दिया लेकिन बिहार लोक सेवा आयोग दिव्यांग छात्रों के मेडिकल रिपोर्ट को लेकर लगातार विलंब कर रहा है. जबकि फरवरी में ही इंटरव्यू हो चुका था. बता दें कि आयोग काफी समय से मेडिकल रिपोर्ट तैयार होने का दलील पेश कर रहा है. मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार खत्म होते ही उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी करने की बात कही जा रही थी. इस बीच कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर भी सामने आ गई जिसके बाद इंतजार और आगे बढ़ता गया.

बता दें कि अब बिहार को 1465 नये अधिकारी मिलेंगे. जिसमें बीडीओ, अनुमंडल अधिकारी, अपर समहर्ता, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित दर्जन भर विभागों से जुड़े पदों के अधिकारी होंगे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जिस दिव्यांगता प्रमाणपत्र को लेकर रिजल्ट लंबे समय से पेंडिंग हुआ वो 4 मई को आयोग को प्राप्त हुआ है. 5 मई से लॉकडाउन लागू हुआ और कार्यालय बंद हो गए. वहीं 2 जून से सभी कार्यालय खुलने शुरू हुए हैं जिसके बाद आयोग ने इसे जारी करने की तैयारी की है. बीपीएससी 64वीं संयुक्त परीक्षा के रिजल्ट तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें