32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BPSC Result: असिस्टैंट ऑडिट ऑफिसर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, देखें यहां लिस्ट

बिहार लोक सेवा आयोग ने बीपीएससी सहायक अंकेक्षण अधिकारी (Assistant Audit Officer) प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. 138 पदों पर भर्ती का फाइनल रिजल्ट घोषित किया है.

BPSC AAO Result: बिहार लोक सेवा आयोग ने बीपीएससी असिस्टैंट ऑडिट ऑफिसर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपना रिजल्ट आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर देख या डाउनलोड सकते हैं. बता दें कि बीपीएससी सहायक अंकेक्षण अधिकारी (Assistant Audit Officer) प्रतियोगिता परीक्षा में साक्षात्कार के लिए कुल 363 अभ्यर्थी चयनित किए गए थे. लेकिन नोटिस के अनुसार, बिहार सरकार वित्त विभाग के अधीन असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर के कुल 138 पदों पर अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी.

पांच उम्मीदवारों को किया डिस्क्वालिफाई

उक्त उम्मीदवारों का साक्षात्कार दिनांक 16.01.2024 से 19.01.2024 तक आयोजित हुआ, जिसमें कुल 321 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे. दस्तावेज सत्यापन एवं साक्षात्कार के समय उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत प्रमाण पत्रों/अंक पत्रों की जांच विभागीय विषय विशेषज्ञों की टीम द्वारा की गई. जांच के बाद विभागीय विषय विशेषज्ञों की टीम द्वारा कुल 05 उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता विज्ञापन की शर्तों के अनुसार नहीं होने के कारण उन्हें डिस्क्वालिफाई कर दिया है.

दिव्यांगता अमान्य होने पर रद्द

मूक-बधिर दिव्यांगता का दावा करने वाले एक उम्मीदवार की दिव्यांगता Benchmark Disability से कम पाये जाने के आलोक में उनकी दिव्यांगता अमान्य होने एवं उक्त उम्मीदवार को अपनी कोटि के कट-ऑफ अंक से कम अंक प्राप्त रहने के कारण उनके प्रारंभिक एवं मुख्य (लिखित) परीक्षा का परीक्षाफल रद्द कर दिया गया है. बाकी बचे 315 उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में प्राप्त अंक एवं साक्षात्कार में प्राप्तांक के योग के आधार पर संयुक्त मेधा सूची तैयार की गयी.

Undefined
Bpsc result: असिस्टैंट ऑडिट ऑफिसर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, देखें यहां लिस्ट 3
Undefined
Bpsc result: असिस्टैंट ऑडिट ऑफिसर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, देखें यहां लिस्ट 4
Also Read: JEE Main 2024 Admit Card: जेईई मेन पेपर 2 का एडमिट कार्ड हुआ जारी, 24 जनवरी से होगी परीक्षा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें