21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bihar weather news: बिहार में बदला मौसम का मिजाज, पटना, गया, नालंदा सहित इन 13 जिलों में बारिश के आसार

शहर का अधिकतम तापमान 26.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18.7 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों में शहर के न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी.

बिहार में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. बुधवार को हुई बारिश के बाद तापमान में गिरवाट आने लगी है. मौसम विभाग के अनुसार दिसंबर का महीना शुरू होने के बाद बुधवार को सुबह से ही शहर में मौसम का मिजाज बदला हुआ रहा. बादल छाये रहने और शाम 4.30 बजे के बीच शुरू हुई हल्की बूंदा-बांदी ने भी लोगों को सर्द हवाओं का एहसास कराया. शहर का अधिकतम तापमान 26.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18.7 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों में शहर के न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी. न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की वजह से सुबह के समय धुंध छाया रहेगा. वहीं अगले सप्ताह से न्यूनतम तापमान में गिरावट की वजह से मौसम का मिजाज बदलेगा और लोगों को ठंड का एहसास होगा. देखिए वीडियो…

पटना, गया, नालंदा सहित 13 जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार सात दिसंबर को दक्षिण बिहार के करीब 13 जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं. राज्य के शेष हिस्सों में एक -दो जगह पर छिटपुट बारिश की आशंका है. आइएमडी ने इस आशय की जानकारी साझा की है. आइएमडी के पुर्वानुमान के मुताबिक दक्षिण बिहार, मध्य और उत्तर-मध्य बिहार के पटना, गया, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, भागलपुर,बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया जिले के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं.

आइएमडी के मुताबिक मिचौंग के प्रभाव से मौसम की यह अनियमितता केवल गुरुवार तक रहने का पूर्वानुमान है. आठ दिसंबर से आसमान साफ हो जाने के आसार हैं. इसकी वजह से खासतौर पर न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की क्रमिक गिरावट का दौर शुरू होगा. आइएमडी ने आठ दिसंबर से लगभग पूरे बिहार में हल्के से मध्यम स्तर के कोहरा छा जाने की शुरूआत की संभावना जतायी है. अभी न्यूनतम तापमान सामान्य से काफी अधिक चल रहा है. 24 घंटे बाद इसमें काफी सुधार होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें