1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar politics will kanhaiya kumar join jdu jnu former president kanhaiya kumar meeting with nitish kumar close minister ashok choudhary in dispute with cpi upl

Bihar Politics: क्या JDU में शामिल होंगे कन्हैया कुमार? CPI से खटपट के बीच मंत्री अशोक चौधरी से की मुलाकात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मंत्री अशोक चौधरी से की मुलाकात
मंत्री अशोक चौधरी से की मुलाकात
Twitter

Bihar Politics: भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी (CPI) के नेता और जेएनयू छात्र संघ (JNUSU) के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) करीबी मंत्री अशोक चौधरी (Ashok Chaudhary) से मुलाकात की है. इस मुलाकात के बाद अटकलें लगायी जा रही हैं कि क्या कन्हैया कुमार सीपीआई छोड़ कर जदयू में शामिल होंगे?

ये कयास इसलिए भी क्योंकि कन्हैया कुमार की अपनी ही पार्टी सीपीआई के साथ खटपट चल रहा है. हालिया एक घटनाक्रम के बाद सीपीआई ने कन्हैया कुमार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया है. इधऱ, बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी के आवास पर रविवार को हुई कन्हैया कुमार की बैठक औपचारिक मुलाकात बताया गया है. लेकिन इसने सियासी हलचल जरूर मचा दी है.

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में वाम दलों के बेहतर प्रदर्शन के बाद सीपीआई के स्टार चेहरा कन्हैया की नीतीश कुमार के करीबी नेता से क्‍या बात हुई, इसे महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है. बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद जदयू दूसरे दलों और उनके नेताओं को अपने पाले में करने की लगातार कोशिश कर रहा है. अशौक चौधरी ने ही बसपा नेता जमा खान को जदयू में शामिल कराया था.

इसी बैकग्राउंड में कन्‍हैया कुमार की अशोक चौधरी से मुलाकात को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में कन्हैया कुमार ने बेगूसराय से चुनाव लड़ कर गिरिराज सिंह को चुनौती दी थी.

हालिया विधानसभा चुनाव में वाम दलों के स्टार प्रचारक थे. कुछ दिन पहले किसी मामले को लेकर उनकी पार्टी के ही नेताओं ने कन्हैया के खिलाफ बयान दिए हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही कन्हैया कुमार का सीपीआई से मोहभंग होगा.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें