1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar politics one more rjd leader uday narayan chaudhary gives offer to cm nitish kumar said said make tejashwi yadav bihar chief minister and do centre politics patna news upl

Bihar Politics: RJD ने JDU को दिया बड़ा लालच, तेजस्वी यादव को बनायें CM, नीतीश कुमार को बनाएंगे PM

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
FIle

Bihar Politics: अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के छह जदयू विधायक (JDU MLA) के भाजपा (BJP) में शामिल होने बाद बिहार में सियासत जारी है. विपक्ष के नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के पक्ष में और भाजपा पर हमला कर रहे हैं. विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अब तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बनवा देना चाहिए. खुद उन्हें अब केंद्र की राजनीति करनी चाहिए.

राजद की तरफ से नीतीश कुमार को दिया गया यह अबतक का सबसे बड़ा ऑफर माना जा रहा है. उदय नारायण चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार अगर तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाते हैं तो अगले लोकसभा चुनाव में हम उन्हें विपक्ष के नेता के रूप में पूरा समर्थन देंगे.

उदय नारायण चौधरी ने कहा कि वे रिकॉर्ड 16 साल मुख्यमंत्री रह चुके हैं. उन्हें अब समझ लेना चाहिए कि भाजपा उन्हें नहीं चाहती है. दरअसल भाजपा अब बड़ी मछली हो गयी है. छोटी मछलियों को वह निगलने जा रही है. श्री चौधरी ने कहा कि भाजपा ने अरुणाचल प्रदेश में जदयू के विधायकों को अपने पाले में करके जानबूझ कर जदयू को उत्तेजित किया है.

BJP पर लगाया आरोप

राजद नेता ने कहा कि भाजपा सुनियोजित तौर पर जदयू नेता को उकसा रही है कि वह खुद एनडीए से हट जाए. उन्होंने बताया कि वह सीएम से कार्मिक और गृह मंत्रालय भी मांग रही है. कोई बड़ी बात नहीं है कि भाजपा चिराग पासवान को अभी और हथियार की तरह इस्तेमाल करे.

चौधरी ने कहा कि अकाली दल हो या शिवसेना सभी सहयोगियों के साथ भाजपा हमेशा अपमानित करने का काम करती आयी है. उसका यही रवैया जदयू के साथ भी है. इससे पहले शिवानंद तिवारी ने भी सीएम नीतीश को लेकर ऐसी ही बातें कही थी.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें