1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar politics on maharana pratap death anniversary jdu president rcp singh said rjd know only m and y in english upl

Bihar Politics: महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि के बहाने बिहार में सियासत, JDU अध्यक्ष ने कहा- अंग्रेजी के दो अक्षरों M और Y तक सीमित है RJD

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जदयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह
जदयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह
Prabhat khabar

Bihar Politics: जदयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (RCP singh) ने प्रदेश मुख्यालय के कर्पूरी सभागार में आयोजित महाराणा प्रताप पुण्यतिथि (Maharana Pratap Death Anniversary) समारोह में कहा कि राजद अंग्रेजी के केवल दो अक्षरों एम और वाइ तक सीमित है. वहीं जदयू अंग्रेजी के ए से जेड तक सभी 26 अक्षरों को साथ लेकर काम कर रहा है.

इस दौरान उन्होंने 151 महिलाओं को पार्टी में शामिल करवाया. इधर, जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह के आवास पर आयोजित महाराणा प्रताप स्मृति समारोह को संबोधित करते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि कहा कि महाराणा प्रताप ने समाज के हर वर्ग के लिए काम था. उसी तरह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी हर वर्ग के लिए काम करके बिहार का मान-सम्मान बढ़ाया है. उनके शासनकाल में बिहार म्यूजियम, पटना मेट्रो, सड़क, कानून-व्यवस्था सहित अन्य क्षेत्रों में काम से बिहार की छवि बदली है. इससे बिहार के लोगों का स्वाभिमान वापस लौटा है.

पश्चिम बंगाल में हो रहा JDU का विस्तार, चुनाव लड़ने का फैसला बाद में

आरसीपी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल-जीवन-हरियाली अभियान चलाया. इस अभियान के बारे में जानने के लिए संयुक्त राष्ट्र ने 24 सितंबर 2020 को सीएम नीतीश कुमार को आमंत्रित किया. राजद शासनकाल पर इशारा करते हुए कहा कि उस दौरान बिहारियों को अपमानजनक शब्दों का सामना करना पड़ता था. पश्चिम बंगाल में पार्टी का विस्तार हो रहा है. चुनाव लड़ने के संबंध में बाद में निर्णय लेंगे.

ऐसे लोगों से बचने की जरूरत

आरसीपी सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप के लिए भामाशाह ने अपना सबकुछ न्योछावर कर दिया था. वहीं मौका-परस्तों पर निशाना साधते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि आज के तथाकथित भामाशाह यदि कोई मदद करते हैं तो उसके बदले में अपनी मांग रखते हैं. ऐसे लोगों से बचने की जरूरत है. यही महाराणा प्रताप के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

राजद पर निशाना

जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप सभी वर्गों के लिए काम करते थे. उनसे सीखने की जरूरत है. जदयू के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि महाराणा प्रताप ने सामाजिक समरसता के लिए हरवक्त काम किया. जो काम महाराणा प्रताप ने किया वहीं काम नीतीश कुमार कर रहे हैं.

इस मौके पर पार्टी के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह को चुनौती देने वाले पहले मुझसे और नीरज कुमार से कहीं भी कभी भी बहस कर लें, उनको माकूल जवाब मिल जायेगा. ऐसे लोग सीएम नीतीश कुमार को चुनौती देते हैं, जिनको जनता ने नकारा देने का काम किया.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें