1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar politics latest update cm nitish kumar tells about ex jnusu president kanhaiya kumar cast based census and upcoming budget session read full story abk

कन्हैया कुमार नीतीश कुमार से मिलने क्यों आए और क्या था एजेंडा? सीएम ने खुद किया खुलासा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कन्हैया कुमार नीतीश कुमार से मिलने क्यों आए और क्या था एजेंडा?
कन्हैया कुमार नीतीश कुमार से मिलने क्यों आए और क्या था एजेंडा?
सोशल मीडिया
  • कन्हैया कुमार से विकास के मुद्दे पर मुलाकात

  • एक बार जाति आधारित जनगणना जरूरी

  • सावधानी के बीच सदन में आगामी बजट सत्र

Nitish Kumar News: सीएम नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) ने बुधवार को बजट सत्र, जाति आधारित जनगणना से लेकर जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) के मुद्दे पर बयान दिया. उन्होंने पत्रकारों के सारे सवालों का विस्तार से जवाब दिया. सीएम नीतीश कुमार ने साफ किया विकास के मुद्दे पर किसी से मुलाकात करना गलत नहीं है. नीतीश कुमार ने बताया कि कन्हैया कुमार से मुलाकात के राजनीतिक मतलब नहीं निकाले जाने चाहिए. इलाके के विकास के लिए कोई भी उनसे मिल सकता है. इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने जाति आधारित जनगणना और बजट सत्र को लेकर भी पत्रकारों के सामने अपनी बातों को रखा.

एक बार जाति आधारित जनगणना: सीएम

दरअसल, जेडीयू नेताओं से जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की मुलाकात पर बिहार में सियासी कयास लग रहे थे. आखिर में सीएम नीतीश कुमार ने सारे कयासों पर ब्रेक लगा दिया है. उन्होंने मुलाकात को विकास के मुद्दे को लेकर करार दिया. इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि एक बार जाति आधारित जनगणना होनी चाहिए. इससे एक-एक चीज की सही जानकारी हमारे सामने आएगी. इससे संबंधित जातियों के विकास के लिए योजनाओं को बनाने में बेहद आसानी होगी. सीएम नीतीश कुमार ने पिछड़े कोटे से अति पिछड़ों को अलग से आरक्षण देने की बात भी कही.

सावधानी के बीच सदन में आगामी बजट सत्र 

सीएम नीतीश कुमार ने बताया कि पहले की तरह बजट सत्र रखा गया है. कोरोना संकट से हमने मजबूती से लड़ा है. कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन भी जारी है. बजट सत्र को देखते हुए विधानसभा और विधान परिषद को सावधान किया गया है. तमाम गाइडलाइंस के बीच बजट सत्र का आयोजन किया जाएगा. पत्रकारों के सवालों के जवाब में सीएम नीतीश कुमार ने सब कुछ क्लीयर कर दिया. खास बात यह रही कि सीएम नीतीश कुमार ने कन्हैया कुमार के मुद्दे पर जारी कयासों पर ब्रेक लगा दिया है. कन्हैया कुमार ने नीतीश कुमार से मिलने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें