36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार: लोजपा नेता की हत्या का आरोपित गिरफ्तार, सैलून में सेविंग कराने के दौरान अपराधियों ने मारी थी गोली

Crime News: बिहार के गया जिले में राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के नेता की हत्या मामले में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया है. राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के नेता को अपराधियों ने सैलून में सेविंग कराने के दौरान गोली मारी थी. इस घटना में मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी.

Crime News: बिहार के गया जिले में राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के नेता की हत्या मामले में पुलिस ने दो आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के नेता को अपराधियों ने सैलून में सेविंग कराने के दौरान गोली मारी थी. इस घटना में मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी. इसके बाद आसपास के इलाके में कोहराम मच गया था. लोगों ने सड़क को जाम कर दिया था. साथ ही दुकानों को बंद कर दिया गया था. वहीं, अब पुलिस ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. बिहार के गया में बीते बुधवार को आरएलजेपी नेता अनवर अली खान की अपराधियों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या की थी.

दो आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस घटना में पुलिस ने लाइनर सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना के बाद पुलिस संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी. पुलिस लगातार कार्रवाई में जुटी थी. घटना जिले के आमस थाना क्षेत्र में हुई थी, जब आरएलजेपी नेता सैलून में सेविंग करा रहे थे. उसी वक्त बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस मामले में शेरघाटी डीएसपी राजकिशोर सिंह ने बताया कि हत्याकांड में मुख्य भूमिका निभाने वाला सिहुली गांव निवासी दारा खान सहित दो लाइनर को गिरफ्तार किया गया है.

Also Read: बिहार: स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन, सफाई का संदेश देकर ‍BJP सांसद ने महात्मा गांधी को अर्पित की श्रद्धांजलि
मृतक अनवर अली खान के हर मूवमेंट की हुई रेकी

शेरघाटी डीएसपी ने बताया कि मुख्य साजिशकर्ता फोटू खान उर्फ अरमान खान है. यह पिछले कई महीनों से हत्या की साजिश रच रहा था. फिलहाल. यह पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में यह खुलासा हुआ कि घटना के सात दिन पहले से ही मृतक अनवर अली खान के हर मूवमेंट की रेकी हुई थी.

Also Read: बिहार: त्योहार से पहले LPG गैस के बढ़े दाम, पेट्रोल- डीजल की कीमत में भी इजाफा, जानें आपके जिले का क्या है रेट
जमीन विवाद में हत्या की आशंका

बताया जाता है कि रालोजपा नेता अनवर अली खान जमीन का काम भी करता था. वहीं, किसी जमीन विवाद को लेकर हत्या की आशंका जताई जा रही है. हत्या के मुख्य साजिशकर्ता फोटू खान फरार है. इसे पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. वहीं, घटना से पहले अपराधियों की गुरुआ थाना क्षेत्र के मंडा पहाड़ पर मछली और शराब की पार्टी करने की बात भी कही गई है. पुलिस ने लाइनर का काम करने वाले दारा खान और गुरुआ थाना क्षेत्र के कोयरी बीघा गांव के रहने वाले गौरव कुमार को गिरफ्तार किया है. दारा खान का आपराधिक इतिहास रहा है. आमस थाने में उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं. हालांकि, गिरफ्तार आरोपियों ने हत्या के कारणों का कोई खुलासा नहीं किया है. पुलिस मामले की लगातार जांच कर रही है.

Also Read: पटना में डेंगू मरीजों का आंकड़ा दो हजार के पार, राज्य में 24 घंटे में 416 संक्रमितों की पुष्टि, जानिए वजह..
परिजनों ने की थी अपराधियों की गिरफ्तारी की मांंग

मालूम हो कि कुछ दिनों पहले राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के नेता मो. अनवर अली खान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. बाइक सवार बदमाशों ने इस हत्या की घटना को अंजाम दिया था. इस घटना के बाद जीटी रोड को जाम कर दिया गया. राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के नेता मो. अनवर अली खान की हत्या आमस थाना क्षेत्र में बीते बुधवार को की गई थी. इसके बाद जीटी रोड जाम हो गया. मो. अनवर अली खान एक सैलून में सेविंग करा रहे थे. इसी दौरान बाइक सवार अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया. फायरिंग के बाद इलाके में गम का माहौल हो गया था. लोजपा नेता की हत्या के बाद थोड़ी देर की लिए अफरा- तफरी का माहौल हो गया. कुछ लोगों ने अपनी दुकानों को बंद कर लिया. जबकि, कुछ लोग भागने लगे. तीन की संख्या में बाइक से आए अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग की और लोजपा नेता को गोलियों से छलनी कर दिया था. इस कारण घटनास्थल पर ही नेता की मौत हो गई. अनवर अली लोजपा लेबर सेल के प्रदेश अध्यक्ष थे. कई लोगों को इनकी मौत से गहरा धक्का लगा है. इस घटना के कारण मृतक के परिजन आक्रोशित थे और उन्होंने जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी. फिलहाल, इस मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें