1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news tejashwi yadav news bihar bandh tejashwi yadav announced bihar bandh on 26 march patna news upl

Bihar News: Tejashwi Yadav ने किया आज Bihar Bandh का आह्वान, कहा- हम लाठियों से डरने वाले नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
Twitter

Bihar News, Tejashwi Yadav, Bihar Bandh, Tejashwi Yadav News, RJD, Bihar Bandh News: बीते मंगलवार को युवा राजद कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज और फिर बिहार विधानसभा में विपक्षी विधायकों के साथ दुर्व्यवहार के बाद से तेजस्वी यादव बिहार सरकार के खिलाफ काफी ज्यादा आक्रामक हैं. गुरुवार को उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ना सिर्फ नीतीश सरकार हमला बोला बल्कि कल यानी शुक्रवार (26 मार्च ) को बिहार बंद का आह्वान भी कर दिया.

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार विधानसभा में हुई घटना को लेकर 26 मार्च को राजद महागठबंधन काला दिवस मनाएगी और बिहार बंद करेगी. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार पुलिस अब जदयू पुलिस हो गई है. उन्होंने सत्ता पक्ष को चेतावनी वाले लहजे में कहा कि हम डरने वालों में से नहीं हैं, आंदोलन चलता रहेगा.

इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से बिहार के अधिकारियों को अप्रत्यक्ष तौर पर चेतावनी भी दी. उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार पुलिस अब जदयू पुलिस हो गई है. उन्होंने कहा कि 26 मार्च को किसान संगठनों का भारत बंद है. इसलिए विधानसभा में विधायकों के साथ हुए अत्याचार के विरोध में तथा बेरोजगारी के मुद्दे पर 26 मार्च को महागठबंधन द्वारा बिहार बंद रहेगा.पार्टी इस दिन काला दिवस मनाएगी.

तेजस्वी ने कहा कि पुलिस की बंदूक के नोंक पर बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल 2021 विधेयक पास कराया गया. उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में बिहार सरकार को इस कानून को वापस लेना पड़ेगा या इसमें संशोधन करना पड़ेगा. इसके साथ ही उन्होंने सत्ता पक्ष को चेतावनी वाले लहजे में कहा कि हम डरने वालों में से नहीं हैं. लड़ाई चलती रहेगी.

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री विधानसभा की घटना को अभूतपूर्व बता रहे हैं. विधायकों को पीटने वाले पुलिसकर्मियों को क्लिीन चीट दे रहे हैं, लेकिन विधानसभा में हुई घटना पर खेद प्रकट नहीं किया. कहा कि स तरह से नीतीश कुमार ने लोकतंत्र की हत्या कराने का काम किया है उसके लिए उन्हें माफी मांगना होगा. लेकिन खेद प्रकट करने के जगह नीतीश जी आगबबूला होकर धमकी देने का काम कर रहे हैं.

Tejashwi Yadav ने की ये अपील

उन्होंने दावा किया कि उनके पास ऐसे 200 वीडियो फुटेज हैं जिसमें पुलिसवाले विधायकों की पिटाई कर रहे हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया- बिहार बंद. बिहार विधानसभा में CM द्वारा लोकतंत्र का चीरहरण,विधायकों की पिटाई,बेरोजगारी, महंगाई,किसान बिल के विरुद्ध कल, 26 मार्च को पूरे महागठबंधन ने बिहार बन्द का आह्वान किया है. सभी बिहारवासी इस बन्द में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और इस अहंकारी सरकार के विरुद्ध आवाज बुलंद करें. बिहार विधानसभा में विपक्षी विधायकों के साथ दुर्व्यवहार के बाद 26 मार्च को बिहार बंद होने तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें