1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news katihar news rjd leader murder in katihar daroga suspended deputy cm tarkishore prasad meet with victims upl

Bihar News: कटिहार में RJD नेता की हत्या, लापरवाही के आरोप में दारोगा सस्पेंड, परिजनों से मिले उपमुख्यमंत्री

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
र्णिया जोन के आइजी सुरेश प्रसाद चौधरी
र्णिया जोन के आइजी सुरेश प्रसाद चौधरी
Screen shot

Katihar: कटिहार जिले के सालमारी के भीड़भाड़ वाले इलाके में शनिवार की शाम अपराधियों द्वारा अंधाधुंध गोली बरसा कर व्यवसायी सह राजद नेता निर्मल बूबना की हत्या की घटना ने दहलाकर रख दिया है. रविवार को पूर्णिया जोन के आइजी सुरेश प्रसाद चौधरी सालमारी पहुंचे. उन्होंने घंटों तक मौके वारदात का जायजा लिया. इस दौरान मृतक की पत्नी व अन्य परिजनों से बंद कमरे में काफी देर तक पूछताछ की.

घटना के संबंध में प्रभात खबर द्वारा पूछे जाने पर आइजी ने बताया कि लापरवाही बरतने के कारण सालमारी ओपी अध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया गया है. तत्काल सालमारी ओपी का पदभार बारसोई के पुलिस निरीक्षक अरुण कुमार सिंह को दिया गया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी हुई है. पूछताछ की जा रही है. एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम गठित की गयी है.

शीघ्र मामले का उद्भेदन होने के साथ-साथ सभी आरोपित को गिरफ्तार किया जायेगा. प्राप्त सूचना के अनुसार दो संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. पोस्टमार्टम कराने के बाद रविवार को शव पहुंचते ही अंतिम संस्कार के लिए प्रशासन ने सहयोग किया.

Katihar: राजद नेता के परिजनों से मिले उपमुख्यमंत्री

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने राजद नेता निर्मल बूबना की हत्या के मामले में उनके परिजनों से कटिहार स्थित घर पहुंच कर मुलाकात की और दुख जताया है. डिप्टी सीएम कटिहार के दौरे पर थे. इसी दौरान कटिहार के सालमारी थाना क्षेत्र में यह घटना घटी. इस दौरान निर्मल बबूना के घर पहुंच कर इस पूरे मामले की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि इस हत्याकांड में दोषी किसी अपराधी को बख्शा नहीं जायेगा.

डिप्टी सीएम ने सभी अभियुक्तों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश स्थानीय एसपी को देते हुए कहा कि सभी अपराधियों की तेजी से तफ्तीश करायी जाये. स्पीडी ट्रायल करा कर दोषियों को सजा दिलायी जाये. उन्होंने कहा कि यह घटना स्तब्ध करने वाली है. वे राजनीति के साथ व्यवसायी के क्षेत्र में भी काफी सक्रिय व्यक्ति थे.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें