1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news justice sanjeev prakash sharma took oath as the judge of patna high court smb

Bihar News: जस्टिस संजीव प्रकाश शर्मा ने लिया पटना हाई कोर्ट के जज के रूप में शपथ

न्यायाधीश जस्टिस संजीव प्रकाश शर्मा ने शनिवार को पटना हाईकोर्ट के जज के रूप में शपथ ग्रहण किया. न्यायाधीश संजीव प्रकाश शर्मा इससे पहले राजस्थान हाई कोर्ट के न्यायाधीश थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना हाई कोर्ट के जज के रूप में न्यायाधीश संजीव प्रकाश शर्मा ने लिया शपथ
पटना हाई कोर्ट के जज के रूप में न्यायाधीश संजीव प्रकाश शर्मा ने लिया शपथ
प्रभात खबर

Bihar News राजस्थान हाई कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस संजीव प्रकाश शर्मा ने शनिवार को पटना हाईकोर्ट के जज के रूप में शपथ ग्रहण किया. हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल ने हाई कोर्ट के शताब्दी भवन (सेंटेनरी बिल्डिंग) के लॉबी में 11 बजे जस्टिस शर्मा को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई.

इस अवसर पर पटना हाई कोर्ट के न्यायाधीशगण समेत महाधिवक्ता ललित किशोर, कई वरीय अधिवक्ता, हाई कोर्ट के अधिवक्ता संघों के कई पदाधिकारी और हाई कोर्ट के महानिबंधक समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे. न्यायाधीश संजीव प्रकाश शर्मा इससे पहले राजस्थान हाई कोर्ट के न्यायाधीश थे.

जस्टिस संजीव प्रकाश शर्मा का जन्म 27 सितंबर, 1964 में हुआ था. विधि स्नातक की डिग्री लेने के बाद 30 मई, 1987 से इन्होंने वकालत की शुरुआत की. 16 नवंबर, 2016 को ये राजस्थान हाई कोर्ट में जज बन गए. ये संवैधानिक, सर्विस, कॉमर्शियल, लेबर, क्रिमिनल व आर्बिट्रेशन आदि से जुड़े मामलों के जानकार थे और इन्होंने इन क्षेत्रों के मामलों में प्रैक्टिस किया.

इसके साथ ही ये जेवीवीएनएल, कोटा ओपेन यूनिवर्सिटी, संस्कृत यूनिवर्सिटी, राजस्थान हाउसिंग बोर्ड, एनएचएआई, आईडीबी के भी वकील रह चुके है. इनके पटना हाई कोर्ट में जज बनने के बाद यहां जजों की संख्या 26 हो गई है, जबकि पटना हाई कोर्ट में जजों के स्वीकृत पदों की संख्या 53 है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें