1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news enthusiasm for festivals in beur jail patna 175 prisoners do ramadan 2021 roza including 9 non muslim 55 prisoners will do chaiti chhath upl

बेऊर जेल में त्योहारों को लेकर उत्साह, 175 कैदियों ने रखा रोजा, इनमें 9 गैर मुस्लिम, 32 छठ व्रत भी करेंगे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बेऊर जेल में चैती छठ, नवरात्र और रमजान को लेकर कैदियों में काफी उत्साह
बेऊर जेल में चैती छठ, नवरात्र और रमजान को लेकर कैदियों में काफी उत्साह
FIle

बिहार की राजधानी पटना स्थित बेऊर जेल में चैती छठ, नवरात्र और रमजान को लेकर कैदियों में काफी उत्साह है. अपने-अपने धर्म के अनुसार सभी बंदी पर्व में बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं. लेकिन, जेल के नौ गैर मुस्लिम सजावार बंदी रोजा रखना शुरू किया है.

बुधवार को रोजा का पहला दिन है जिसके मद्देनजर पर्व को लेकर जेल प्रशासन द्वारा बेहतर व्यवस्था की गयी है. वहीं 16 अप्रैल से शुरू होने वाले आस्था के महापर्व छठ पूजा को करने के लिए 22 पुरुष और 10 महिला बंदियों ने जेल प्रशासन को जानकारी दी है.

इनको छठ पूजा करने के लिए फल-फूल, वस्त्र से लेकर तमाम सामानों की व्यवस्था जेल प्रशासन द्वारा की जायेगी. इसके अलावे जेल के अंदर बने तालाब में बंदी अर्घ भी दे सकेंगे. वहीं जेल में 167 मुस्लिम पुरुष व आठ महिला रोजा रख रहे हैं. जेल प्रशासन द्वारा इफ्तार, खाना व सेहरी वितरण की व्यवस्था की गयी है.

इसके साथ ही टोपी, कुरानशरीफ उपलब्ध कराया गया है. जेल अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि जिन बंदियों ने चैती छठ, नवरात्र पर्व करने के साथ ही रमजान में रोजा रखने की इच्छा जाहिर की है, उन्हें उनके अनुसार सारी व्यवस्था की गयी है. बेऊर जेल में 175 कैदियों ने रखा रोजा तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें