1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news chirag fielded candidates in mlc elections challenge nda rjd and congress together asj

Bihar News : MLC चुनाव में चिराग ने उतारे उम्मीदवार, एनडीए, राजद और कांग्रेस को एक साथ देंगे चुनौती

इसी क्रम में चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (रामविलास) ने भी उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. रविवार को लोजपा (रामविलास) ने 5 उम्मीदवारों की आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
उम्मीदवार का एलान
उम्मीदवार का एलान
प्रभात खबर

पटना. बिहार में स्थानीय निकाय प्राधिकार की 24 सीटों पर होने वाले बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर बिगुल बज गया है. सभी राजनीतिक दल अपने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर रहे हैं. इसी क्रम में चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (रामविलास) ने भी उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. रविवार को लोजपा (रामविलास) ने 5 उम्मीदवारों की आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी.

रविवार को लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रधान महासचिव मयंक मौली ने एमएलसी चुनाव के लिए 5 उम्मीदवारों की घोषणा की. लोजपा (रामविलास) की पहली लिस्ट में 5 कैंडिडेट के नाम ही दिए गए हैं. बाकी उम्मीदवारों की घोषणा अभी नहीं की गयी है.

लोजपा (रामविलास) की ओर से जारी की गयी लिस्ट

  • गया, जहानाबाद, अरवल से सत्येन्द्र शर्मा

  • नालंदा से नरेश प्रसाद सिंह

  • रोहतास, कैमूर से रविशंकर पासवान

  • दरभंगा से विपिन पाठक

  • सहरसा, मधेपुरा, सुपौल से गंगा सागर कुमार

शनिवार को कांग्रेस ने भी अपने आठ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर चार अप्रैल को मतदान होना है. इसके लिए सुबह आठ बजे से दोपहर चार बजे तक वोट डाले जाएंगे. सात अप्रैल को वोटों की गिनती की जाएगी.

चिराग के चाचा पशुपति पारस एनडीए के साथ

एमएलसी चुनाव में एनडीए में सीटों का बंटवारा हो चुका है, मगर कैंडिडेट का ऐलान किया जाना बाकी है. वहीं राजद ने सभी प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं. कांग्रेस ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए आठ उम्मीदवार के नाम फाइनल किए हैं. एनडीए में भाजपा-जदयू और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस की पार्टी साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है.

इधर, लालू प्रसाद यादव का राष्ट्रीय जनता दल (राजद) भाकपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहा है. राजद ने अपने सभी उम्मीदवार भी घोषित कर दिए हैं. राजद एमएलसी चुनाव में जीत का दम भर रहा है. वहीं कांग्रेस भी राजद का साथ न मिलने पर अपनी विजय का दावा कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें