1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar mlc chunav latest update bjp made candidate for one seat shahnawaz hussain replace the sushil kumar modi know who is shahnawaz hussain avh

जानिए कौन है शाहनवाज हुसैन, जिन्हें BJP ने बनाया बिहार MLC Chunav में उम्मीदवार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शाहनवाज हुसैन
शाहनवाज हुसैन
Facebook

बिहार में दो सीटों के लिए होने वाले विधानपरिषद चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता सैय्यद शहनवाज हुसैन को विधानपरिषद का कैंडिडेट बनाया है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने यह घोषणा की है.

बीजेपी की ओर से जारी आदेश में बताया गया है कि बिहार में एक विधानपरिषद की सीट के लिए सैय्यद शहनवाज हुसैन को उम्मीदवार बनाया जाता है. शहनवाज हुसैन पूर्व केंद्रीय मंत्री हैं और वर्तमान में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं. बिहार में विधानपरिषद चुनाव से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

बता दें कि पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी के राज्यसभा चले जाने के बाद और भाजपा के वरिष्ठ नेता विनोद नारायण झा के विधायक चुने जाने के कारण दो सीट रिक्त है, जिसपर चुनाव होना है. इसमें एक सीट के लिए बीजेपी ने नामों का ऐलान कर दिया है.

शाहनवाज हुसैन अटल बिहारी वाजपेई सरकार में केंद्रीय मंत्री बने थे. वे भागलपुर से सांसद भी रह चुके हैं. बीते बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान शाहनवाज हुसैन स्टार प्रचारक भी रहे थे. बताया जा रहा है कि शाहनवाज हुसैन को नीतीश सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है.

2005 में भागलपुर से बने सांसद- 2004 में किशनगंज सीट से शाहनवाज हुसैन लोकसभा चुनाव हार गए, लेकिन 2005 में बिहार में नीतीश कुमार की सरकार बन गई, जिसमें सुशील मोदी डिप्टी सीएम बन गए, जिसके कारण भागलपुर की सीट खाली हुई और शाहनवाज यहीं से चुनाव जीते.

posted by : avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें