1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar gold news darbhanga alankar jewellers gold loot 14 kg even after 20 days bihar police stf could not get clue in case avh

Bihar News : कहां है 14 किलो सोना? 20 दिन बीत जाने के बाद भी दरभंगा लूट मामले में STF को नहीं मिल सका सुराग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दरभंगा लूटकांड
दरभंगा लूटकांड
Prabhat Khabar

Bihar News : दरभंगा के बड़ा बाजार में दिन दहाड़े 14 किलो सोना लूट कांड के आज 20वां दिन है, लेकिन पुलिस अब तक लूट कांड में शामिल छह मुख्य अपराधियों तक अभी तक नहीं पहुंच सकी है. वहीं एक ग्राम लूट का सोना भी पुलिस बरामद नहीं कर सकी है. जबकि मामले के खुलासे के लिए जिला पुलिस के अलावा एसटीएफ व सीआइडी की टीम पहले दिन से ही काम पर है.

लूट कांड में शामिल बताते हुए आठ लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. एक अभियुक्त दूसरे मामले में हाजीपुर कोर्ट में आत्मसमर्पण कर चुका है. एक दर्जन से अधिक संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर चुकी है. बावजूद लूटे गये सोना को बरामद करने में पुलिस को सफलता नहीं मिली है. पुलिस सूत्रों की माने तो लुटेरे प्रोफेशनल गिरोह के हैं. दरभंगा के अलावा समस्तीपुर, हाजीपुर, मधुबनी सहित कई जिले में पुलिस की टीम लगातार छापेमारी कर रही है.

हाजीपुर कोर्ट में सरेंडर करने वाले कुख्यात मनीष के साथ दरभंगा आने वाले तीन बदमाशों की भी अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है. हालांकि, पुलिस अधिकारी जल्द ही लूटे गये सोना की बरामदगी व लूटेरों की गिरफ्तारी का दावा कर रहे हैंसमय के साथ-साथ लूटे गये सोना की बरामदगी व लूटेरों की गिरफ्तारी की उम्मीद धूमिल होती जा रही है. लोगों को लग रहा है कि कई मामले की तरह यह भी प्राथमिकी बनकर पुलिस की संचिका में दफन हो जायेगा! लूटा गया सोना कहां है, यह सवाल आज भी कायम है. जिला पुलिस के अलावा एसटीएफ व सीआइडी की टीमें कई जिलों में आज भी खाक छान रही है.

नौ दिसंबर को हुई घटना से मच गया था हड़कंप- नौ दिसम्बर को शहर के भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र बड़ा बाजार में जेवरात कारोबारी के यहां बेखौफ अपराधियों ने फायरिंग करते हुए लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया था. लूटेरे 11 किलो 672 ग्राम सोना के जेवरात के अलावा 10 लाख के हीरे के जेवरात व दो लाख 90 हजार नकद लूटकर बाइक से निकल गये थे. अपराधियों की फायरिंग में एक गोली प्रतिष्ठान के संचालक सुनील लाठ के कान को छूती हुई निकल गई थी. वहीं एक दूसरे दुकानदार के कर्मी को भी गोली लगी थी.

दशहत फैलाने के उद्देश्य से अपराधियों ने लगभग 15 से 20 राउंड फायरिंग की थी. सूचना पर कई थाना की पुलिस वहां पहुंची थी. आइजी अजिताभ कुमार, एसएसपी बाबू राम सहित कई अधिकारी ने घटनास्थल का मुआयना किया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसटीएफ व सीआइडी को भी जांच में लगाया गया.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें