1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election chunav 2020
  5. bihar election results 2020 sp leader akhilesh yadav gets angry on bihar vidhan sabha chunav parinam mahagathbandhan tejashwi yadav nitish kumar abk

BJP ने बेईमानी से महागठबंधन को हराया, बिहार चुनाव पर अखिलेश यादव ने जताया गुस्सा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP ने बेईमानी से महागठबंधन को हराया, बिहार चुनाव पर अखिलेश यादव ने जताया गुस्सा
BJP ने बेईमानी से महागठबंधन को हराया, बिहार चुनाव पर अखिलेश यादव ने जताया गुस्सा
पीटीआई

Bihar Election Results 2020: बिहार के चुनाव रिजल्ट के बाद सरकार गठन की हलचल तेज है. वहीं, रिजल्ट को लेकर एनडीए पर लगातार हमले हो रहे हैं. महागठबंधन विधायक दल के नेता तेजस्वी यादव ने एनडीए और आयोग पर चुनाव हराने के आरोप मढ़े थे. दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में भी हलचल बढ़ गई है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी एनडीए पर तंज कसते हुए चुनाव को जनता से धोखा बताया है.

जनता का महागठबंधन को समर्थन 

एएनआई से बात करते हुए अखिलेश यादव ने बिहार चुनाव रिजल्ट पर प्रतिक्रिया दी. उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा बिहार की जनता ने महागठबंधन को समर्थन दिया. पूरा समर्थन जनता का उनके साथ था. सीटें भी लगभग जीत गए थे. इतना बड़ा धोखा लोकतंत्र में किसी के साथ नहीं हुआ होगा जितना बड़ा धोखा भाजपा ने वहां के लोगों के साथ किया है और महागठबंधन को बेईमानी से हराया है.

चुनाव रिजल्ट पर महागठबंधन नाराज

तीन चरणों के मतदान के बाद 10 नवंबर को बिहार चुनाव का रिजल्ट निकला था. इसमें एनडीए को 125 और महागठबंधन को 110 सीटें मिली. इसके बाद महागठबंधन के नेता एनडीए और चुनाव आयोग पर आरोप लगा रहे हैं. महागठबंधन विधायक दल के नेता तेजस्वी यादव भी कह चुके हैं- बिहार की जनता ने महागठबंधन को चुना और आयोग ने बीजेपी को. दूसरी तरफ अखिलेश यादव भी आरोप लगा रहे हैं.

उत्तर प्रदेश उप चुनाव में सपा को झटका

बड़ी बात यह है कि उत्तर प्रदेश के उप चुनाव के रिजल्ट में 7 में से 6 सीटों पर बीजेपी की जीत हुई है. एक सीट समाजवादी पार्टी को भी मिली. रिजल्ट में बहुजन समाज पार्टी के खाते में एक भी सीट नहीं गई है. उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी को बड़ी राहत मिली है. हाथरस केस पर हंगामा के बीच बीजेपी ने 7 में से 6 सीट पर जीत दर्ज की है. जबकि, सपा, कांग्रेस और बसपा पिछड़ गई.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें